लाइफस्टाइल डेस्क। आज का समय काफी आधुनिक समय है और अब तो यह कल्चर सा हो गया है की हर उम्र के लोग बीयर पीने के शौकीन हो गए है ज्यादातर आपने लोगों से सुना होगा की बीयर पीने लो कई फायदे होते हैं लेकिन क्या आपको पता है की बीयर पीने से फायदे कम नुकसान ज्यादा होते हैं इसलिए आज हम आपको बीयर पीने के नुकसानों के बारे में बताते है तो आइए जानते हैं...

आजकल की लाइफस्टाइल ही ऐसी हो गई है ज्यादातर लोग ब्लड प्रेशर के शिकार होते ही हैं लेकिन अगर आप ब्लड प्रेशर के मरीज हो और आप बीयर पीने का शौकीन हैं तो यह आपके लिए बहुत ही ज्यादा खतरनाक हो सकता है क्योंकी क्योंकी बीयर पीने के कुछ दिनों के बाद से आपके शरीर पर दवाई असर खत्म हो जाता है और आपकी हालत कुछ दिनों के बाद ज्यादा खराब हो सकती है।

कई स्टडीज में यह बात सामने आई है अगर आप बीयर पीते है तो आपको दिल की बीमारी होने का खतरा काफी हद तक बढ़ जाता है इसी के साथ ही बीयर लीवर के लिए भी बहुत ज्यादा नुकसान पहुचाती है इससे आपका लिवर भी खराब हो जाता है।

आज के समय में ज्यादतर लोग मोटापे का शिकार रहते हैं मोटापा तो हर बीमारी की जड़ रहता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की बीयर पीने से मोटापा बहुत जल्दी बढ़ता है इसलिए अगर आप बीयर पीते हैं तो इससे आपका मोटापा बढ़ सकता है।

Related News