लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने, बढ़ती उम्र और बदलती लाइफस्टाइल की वजह से लोगों के चेहरे पर झाइयां दिखाई देने लगती है। झाइयों के कारण लोगों को शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। इस कारण वह झाइयों से छुटकारा पाने के लिए महंगे महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन खास फायदा नहीं होता है। आज हम आपको झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के आयुर्वेदिक नुस्खे बताने जा रहे हैं।

1.झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोज एक कच्चे आलू को काटकर चेहरे पर रगड़े और करीब 10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। इस आयुर्वेदिक नुस्खे का इस्तेमाल दिन में दो से तीन बार करने पर कुछ दिनों में झाइयों की समस्या समाप्त हो जाती है।

2.आयुर्वेद के अनुसार झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप रोज रात को सोते समय विटामिन ई के कैप्सूल में तीन से चार बूंद कैस्टर ऑयल मिलाकर चेहरे पर लगाएं और सुबह उठकर साफ पानी से चेहरा धो लें। रोज इस नुस्खे का इस्तेमाल करने पर कुछ दिनों में झाइयों की समस्या समाप्त हो जाएगी।

3.दोस्तो चंदन पाउडर में गुलाबजल मिलाकर रोज चेहरे पर लगाकर करीब आधे घंटे बाद साफ पानी से चेहरा धो लें, इस नुस्खे से भी धीरे-धीरे झाइयों की समस्या समाप्त हो जाती है।

Related News