लाइफस्टाइअल डेस्क: शादी और सगाई के बीच का समय बहुत खूबसूरत होता है और ये समय हर इंसान की जिंदगी में आता है ये समय विवाह फिल्म के गीत मिलन अभी आधा अधुरा है की भी याद दिला देता है। पर ये भी है यहीं वो समय है जब दो इंसानों को एक दूसरे के प्रति जानने को मौका मिल जाता है उन लोगों के लिए बहुत मायने भी रखता है जो जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इस समय में दोनों के बीच प्यार, रोमांस, नोक.झोंक, अपने दिल की बातें और एक दुसरे को जानने की ललक हर समय रहती हैं। शादी के बाद जिनके साथ हमें पूरी जिंदगी गुजारनी हो, शादी से पहले उनके साथ दूरियां भी उतनी ही जरूरी होती है पर कई लोग इन बातों को नजरअंदाज कर देते है। लेकिन कई बार देखा गया है की कपल्स मिलने.जुलते इतने आगे निकल जाते है कि बाद में उन्हें इन बातों को बहुत पछतावा भी होता है।


जी हां यह जो पीरियड होता हैं इसमें बहुत सी ऐसी बातें होती हैं जो हर कपल को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है क्योंकि इससे ही आपके नए रिश्ते की शुरूवात होती है अगर आप यहां गलती करते है तो इससे रिश्ते पर कोई बुरा असर पड़ सकता है आइये जानते हैं ध्यान देने वाली बातों के बारे में..सगाई और शादी के बीच का समय बहुत सुहाना होता है, एक तरफ से ये समय उम्मीदे, सपने और एक नए कल में प्रवेश करने की तैयारी वाला भी होता है ऐसे में आप अरैंज मैरिज कर रहे है तो अपने पार्टनर को अपने माता.पिता, भाई.बहन की पर्सनल लाइफ के बारे में इतनी जल्दी न बताए पहले अपने पार्टनर को समझे उसके बाद ही कुछ बताने की कोशिश करें, कभी भी शादी से पहले अपने पार्टनर को अपने अफेयर के बारे में नहीं बताना चाहिए


यहीं भी है कभी भी आप अपने पार्टनर से बहुत अधिक उम्मीदे ना रखें, शादी से पहले अपनी सारी दुनिया उसी में बसा ली हो ऐसा भी न करें अपने दोस्तों और परिवार वालो से वैसे ही व्यवहार करें जैसा आप पहले थे इसके अलावा शादी से पहले अपने पार्टनर से बात जरूर करे, उन्हे समय देना भी बेहद जरूरी है पर शारीरिक रूप से इन्वॉल्व न हो,इससे बेहतर है कि आप एक दूसरे को समझने की कोशिश करेंशादी से पहले पार्टनर से छोटी से छोटी बात पर डिस्कस करने से आपके बीच का रिश्ता मजबूत होता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर पर पूरा विश्वास करें ये आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है और शादी के बाद वो आपसे हर बात डिस्कशन करके ही करते है।

घर के सदस्यों के बारे में जानें, उनकी पसंद और नापसंद के बारे में जरूर बात करें। शादी से मिलने वक्त आप ज्यादा खुशी में आकर पार्टनर के गिफ्ट पर बहुत ज्यादा खर्च भी ना करें, ऐसे समय में आपको सावधानी बरतनी बेहद जरूरी है।


Related News