मेहंदी हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में एक अहम भूमिका निभाती है। लेकिन खूबसूरती को बढ़ाने के साथ साथ मेहंदी का भारतीय संस्कृति में भी काफी अधिक महत्व है। शादी से लेकर विभिन्न अवसरों और त्यौहारों पर महिलाएं मेहंदी लगाती है। शादी के दिन तो हाथों के साथ साथ पैरों पर भी मेहंदी लगाई जाती है। इसके अलावा कई दुल्हनें बाजु, भुजाओं और यहाँ तक की बैक पर भी मेहंदी लगाती है।

आज हम आपके लिए ऐसे लीफ मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं जो अपने आप में अनोखे हैं और बेहद सिंपल भी हैं। आप इन मेहंदी डिजाइन्स को ट्राई कर के हाथों की खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं।

लीफ मेहंदी डिजाइन बनाने में बेहद सिंपल होते हैं क्योकिं पूरे डिजाइन में एक ही पैटर्न को बारीकी से बनाना होता है। ये हाथों पर बेहद खूबसूरत नजर आते हैं और आप जिस तरह चाहें उस तरह ये मेहंदी डिजाइन बना सकते हैं।

हाथ में यदि आप कोई अन्य मेहंदी डिजाइन नहीं चाहती हैं तो आप पूरे हाथ को इसी सिंपल पैटर्न से कवर कर सकती हैं। आप चाहें तो ब्लैक मेहंदी का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

हाथ के पिछले हिस्से में बनाने के लिए भी ये डिजाइन एकदम सही है। मेहंदी के कलर के साथ एक्सपेरीमेंट कर के आप इन लीफ डिजाइन को और भी रीयलिस्टिक लुक दे सकती हैं।

लीफ डिजाइन के साथ बेल और फ्लोरल डिजाइन को एकसाथ मिला कर आप एक फ्यूजन क्रिएट कर सकती हैं और इस से मेहंदी को एक कंटेम्पररी लुक मिलेगा।

इस खूबसूरत डिजाइन पर जरा आप नजर डालिए। ये भी आपके हाथों पर काफी फबेगा।

Related News