मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं। पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे आरोपों के बाद लापता हुए परमबीर सिंह को एक अदालत ने फरार घोषित कर दिया है. हालांकि परमबीर सिंह द्वारा कई दावे किए जा रहे हैं, लेकिन उन पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। साथ ही पुलिस विभाग के एक अधिकारी ने अब उन पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. मुंबई के रिटायर्ड एसीपी शमशेर पठान ने गंभीर आरोप लगाया है कि परमबीर सिंह ने आतंकियों की मदद की थी.

शमशेर पठान ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर विस्तृत जांच की मांग की है. विशेष रूप से शिकायत प्रपत्र में उसने यह भी संदेह व्यक्त किया है कि परमबीर सिंह ने 26/11 के आतंकी हमले में शामिल आतंकवादी अजमल कसाब का मोबाइल फोन छिपा दिया था। उन्होंने कहा कि परमबीर सिंह ने आतंकी अजमल कसाब का मोबाइल छिपाया था या किसी को दिया था. इसने एक ही सनसनी पैदा की है।

परमबीर सिंह अजमल कसाब का मोबाइल फोन पूछताछ के लिए ले गया था, जब वह महाराष्ट्र एटीएस में काम कर रहा था। मामला मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंपा गया। उसके बाद परमबीर सिंह ने मोबाइल क्राइम ब्रांच को नहीं दिया, पठान ने शिकायत में दावा किया है.

कसाब और अन्य आतंकवादी उसी मोबाइल फोन से पाकिस्तान में आकाओं से संवाद कर रहे थे जब मुंबई आतंकी हमला हुआ था। इसलिए पठान ने इस मामले की गहन जांच की मांग की है। ऐसे ही पद कॉल और सनसनीखेज यूज करने के लिए आप हमारे इस प्लेटफार्म पर बने रहे|

Related News