Google ने Gmail में नई सुविधाएं जोड़ीं

उपयोगकर्ताओं के खोज अनुभव को बेहतर बनाया जा सकता है

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में इसकी जानकारी दी

Google ने Gmail और Google चैट के लिए तीन नई सुविधाओं की घोषणा की

आप इन सुविधाओं का अनुभव Android और iOS दोनों पर कर सकते हैं।

Google ने Gmail और Google चैट के लिए तीन नई सुविधाओं की घोषणा की है। इन फीचर्स की मदद से यूजर्स को वेब और मोबाइल पर सर्च का बेहतर अनुभव होगा। कंपनी के मुताबिक इन फीचर्स की मदद से यूजर्स को ज्यादा सटीक और कस्टमाइज्ड सर्च सुझाव और नतीजे मिलेंगे। नई सुविधाओं की सूची में खोज सुझाव, जीमेल लेबल और संबंधित परिणाम शामिल हैं।

फिलहाल ये फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किए गए हैं। यह कुछ प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है और आने वाले दिनों में इसका विस्तार किया जाएगा। आइए जानते हैं गूगल के नए फीचर्स की डिटेल्स।

Google ने तीन नई सुविधाओं की घोषणा की

Google की तीन नई सुविधाएँ सभी Google Workplace ग्राहकों, G Suite बेसिक और व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं। Google चैट खोज सुझाव सुविधा पहले से ही Android उपकरणों पर उपलब्ध है और इसे अक्टूबर के अंत तक iOS उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू किया जाएगा।

उपयोगकर्ताओं को खोज सुझाव मिलेंगे

तो नए जीमेल और चैट फीचर की बात करें तो इन नए यूजर्स को इसका काफी फायदा मिल सकता है। चैट खोज सुझाव सुविधाएं उपयोगकर्ताओं के पिछले खोज इतिहास के आधार पर खोज क्वेरी का सुझाव देंगी। यानी जैसे आप कुछ टाइप करते हैं। आपको इससे जुड़े सुझाव चैट सर्च बार में दिखाई देंगे. जिसकी मदद से यूजर्स जरूरी मैसेज, फाइल को दोबारा देख सकते हैं।

Related News