गर्मियां शुरू हो गई हैं और लोग अपने लिए अलग-अलग जगहों पर जाने की योजना बना रहे हैं। इसलिए यदि आप उनमें से एक हैं और आपको ऐतिहासिक इमारतों को देखने और उनकी खोज करने में बहुत रुचि है तो आपको पुडुचेरी की यात्रा एक बार जरूर करनी चाहिए, आपको बहुत अच्छा लगेगा। पुडुचेरी ऐतिहासिक इमारतों, प्राचीन समुद्र तटों और लुभावनी दृश्यों की अपनी अनूठी शैली के कारण भारत के दक्षिण में एक पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में उभरा है।

पुडुचेरी : सरकार ने एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाया

लेकिन केंद्रशासित प्रदेश के कई पर्यटकों को लगता है कि अगर कुछ चीजें यहां बेहतर हो जाती हैं, तो यह एक गंतव्य के लिए एक महान जगह के रूप में उभर सकती है। पुदुचेरी के एक पर्यटक, आदित्य महाजन का मानना ​​है कि अगर आम लोगों को स्थानीय परिवहन की पर्याप्त सुविधाएं मिलेंगी, तो इससे यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। "अगर ऐसा है, तो पुडुचेरी किसी भी मौसम में घूमने के लिए एक शानदार जगह है और मुझे लगता है कि पर्यटक इसे बहुत पसंद करेंगे।

दूसरी ओर, पुणे से आए एक अन्य पर्यटक मधुबनी ने कहा, another यह बहुत अच्छी जगह है। मेरे सोशल मीडिया पोस्ट के लिए बिल्कुल सही। पुदुचेरी की सबसे अच्छी बात यह है कि यहाँ की इमारतें भारत के अन्य हिस्सों में देखी जाने वाली इमारतों से बहुत अलग हैं। वे विदेश में इमारतों से मिलते जुलते हैं। खूबसूरत कैफ़े हैं, ख़ूबसूरत सड़कें हैं, सब कुछ इतना रंगीन है और इस जगह पर जाने के बाद आप बेहतर महसूस करते हैं।

भारत में फ्रांस की सैर: पुडुचेरी में देश-विदेश का अनोखा संगम - Tripoto

हालांकि, इस पर्यटक ने सार्वजनिक परिवहन के मुद्दे को भी उठाया और कहा कि पर्यटन स्थलों का पता लगाने और शहर के चारों ओर यात्रा करने के लिए अच्छे इंट्रा-सिटी परिवहन का होना बहुत जरूरी है, जिसकी यहां कमी है। साथ ही, पर्यटक समुद्र तटों पर स्वच्छता की उम्मीद कर रहे हैं। पुदुचेरी देश में सबसे अधिक देखी जाने वाली जगहों में से एक है। पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है और राष्ट्रीय राजनीतिक दलों ने अपने घोषणापत्र में पर्यटन विकास पर विशेष ध्यान देने का वादा किया है।

Related News