यह बात आपने सुनी होगी, जो महिलाएं बहुत ज्यादा नींद लेती हैं उनमें सेक्स की चाहत सबसे ज्यादा होती है। बता दें कि महिलाएं सेक्स को लेकर पुरुषों से भी ज्यादा उत्तेजित और उत्सुक रहती हैं। एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो महिला अपनी जरूरी नींद से भी एक घंटे ज्यादा सोती है, उसमें सेक्स की इच्छा 14 फीसदी बढ़ जाती है।

एक स्टडी के दौरान 171 युवा महिलाओं के सोने, खाने तथा सेक्स करने की प्रक्रिया पर लगातार 2 सप्ताह तक नजर रखी गई। इसमें यह बात सामने आई कि अच्छी और पर्याप्त नींद लेने से महिलाओं की सेक्स इच्छा बढ़ती है। मतलब साफ है, जो महिला जितना अधिक सोती है उसमें सेक्स की चाहत उतनी ही ज्यादा होती है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि स्टडी के दौरान सात घंटे 22 मिनट से ज्यादा सोने महिलाओं में उत्तेजना घंटों के अनुपात में बढ़ी हुई पाई गई। प्रति घंटे अतिरिक्त नींद के हिसाब से अगले दिन महिलाओं में सेक्स की संभावना भी 14 फीसदी ज्यादा पाई गई।

एक स्टडी में यह बात भी सामने आई है कि सोने से पहले मोबाइल फोन के इस्तेमाल से करीब 35 फीसदी लोगों की सेक्शुअल लाइफ प्रभावित हो रही है। सोने से पहले अपना क्वॉलिटी टाइम मोबाइल के बजाय पार्टनर के साथ बिताना चाहिए।

Related News