शादी-पार्टी जैसे किसी फंक्शन में जाना हो या किसी फेस्टिवल पर खूबसूरत दिखना हो, साड़ी हर अकेजन पर खूब जंचती है। अब साड़ी पहनी हो, तो जूलरी पहनना तो बनता है। वैसे गहनों के साथ महिलाओं का बहुत ही गहरा लगाव होता है। गहने पहनने की परंपरा जितनी पुरानी है उतनी ही लोकप्रिय भी है। तो जानें, कैसी साड़ी के साथ आपको किस तरह की जूलरी पहननी चाहिए।


अपनी साड़ियों के कलेक्शन में सिल्क को भी जगह दें। सिल्क की साड़ियां खासतौर से त्योहारों और विवाह समारोहों के लिए लोगों की पसंदीदा होती हैं। इस तरह के किसी खास अवसर पर सिल्क की साड़ी के साथ आप साधारण मांग टीका या चोकर नेकलेस के साथ खूबसूरत दिख सकती हैं।

जब आप हैंडलूम साड़ी पहन रही हों तो उस पर उसके अनुरूप आभूषण भी पहनें, तभी आपकी खूबसूरती निखर कर आएगी। विशेषज्ञों का कहना है कि सादी साड़ी के साथ बड़े और भारी पेंडेंट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

मोतियों के बारीक वर्क वाला ऐसा नेकलेस आप हैवी झुमकों के साथ पहन कर रंग जमा सकती हैं। अगर आपकी नई शादी हुई है तो पोस्ट वेडिंग फंक्शन्स पर आप ऐसा नेकलेस पहन कर अपने आपको खूबसूरत बना सकती हैं। इस तरह के नेकलेस किसी भी कलर के इंडियन ड्रेसेज के साथ पहने जा सकते हैं।

Related News