इंटरनेट डेस्क। कृष्ण भारत में अवतरित हुये भगवान विष्णु के 8वें अवतार और हिन्दू धर्म के ईश्वर हैं। कन्हैया, श्याम, केशव, द्वारकेश या द्वारकाधीश, वासुदेव आदि नामों से भी उनको जाना जाता हैं। कृष्ण पर एक लोकप्रिय ग्रन्थ भागवत पुराण,असम में एक शास्त्र की तरह माना जाता है।

कृष्ण का जन्म भाद्रपद मास में कृष्ण पक्ष में अष्टमी तिथि, रोहिणी नक्षत्र के दिन रात्री के 12 बजे हुआ था । कृष्ण का जन्मदिन जन्माष्टमी के नाम से भारत, नेपाल, अमेरिका सहित विश्वभर में मनाया जाता है। कृष्ण का जन्म मथुरा के कारागार में हुआ था। वे माता देवकी और पिता वासुदेव की 8वीं संतान थे।

मेष, कर्क, और मीन राशि जातकों पर इस जन्माष्टमी असीम कृपा रहने वाली है। जातकों के सभी रुके हुए काम गति पकड़ेंगे और धन की समस्या भी ख़त्म होगी। जातकों की वे सभी समस्याएं दूर होंगी जिनकी वजह से उन्हें जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

भगवन श्री कृष्ण के जन्मदिन पर मेष, कर्क, और मीन राशि जातकों की किस्मत अचानक ही चमक उठेगी। इसके अलावा इन जातकों की कुंडली में अमीर बनने के जबरदस्त योग बन रहे हैं। वही भाग्य उदय होगा जिसके कारण ढेर सारी खुशियाँ इनके घर पर आएंगी।

जन्माष्टमी से पहले आप इन तीन राशियों के जातक अपने परिवार के साथ घूमने जाएंगे तो उन पर भगवान् श्री कृष्ण की कृपा बनेगी। इनका दाम्पत्य जीवन प्यार से भरा हुआ रहेगा। और साथ ही कारोबार या नौकरी से जुडी कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के संयोग बन रहे हैं।

Related News