आजकल सभी की चाहत होती है कि उनके पास एक अच्छी नौकरी हो और उनकी जिंदगी आराम से चले, लेकिन आज के समय में नौकरी पाना बेहद आसान नहीं रह गया है। ऐसे में ज्यादातर लोग बिजनेस, खुद के काम की तरफ रुख कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडियाज के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप बेहद कम लागत में शुरू कर सकते हैं। भले ही ये बिज़नेस कम लागत में शुरू हों लेकिन इनमें मुनाफा ज्यादा होता है। आइये देखते हैं...


टिफिन सर्विस
टिफिन सर्विस शहरों में ज्यादा चलन में रहता है, क्योंकि यहां अक्सर लोग पढ़ने या नौकरी करने के लिए आते हैं और कभी-कभी उन्हें अकेले रहना पड़ता है। ऐसे में दोनों वक्त का खाना बनाना उनके लिए बेहद कठिन हो जाता है। ऐसे लोगों की जरुरत को पूरा करने के लिए आप टिफिन सर्विस का बिजनेस कर सकते हैं।

बेकरी शॉप
अब वह जमाना नहीं रहा कि लोग घर की बनी रोटी -सब्जी और दाल -चावल से अपना काम चला लें, बल्कि आजकल लोगों की खाने पीने की आदतें काफी बदल चुकी हैं। इसी के चलते बेकरी प्रोडक्ट्स की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अगर आप कम पैसे में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो बेकरी शॉप खोल सकते हैं या फिर किसी बढ़िया बेकरी की फ्रेंचाइजी भी ले सकते हैं।

जूस की दुकान
अपने हेल्थ को लेकर लोग पहले की अपेक्षा अब ज्यादा जागरूक रहने लगे हैं, ऐसे में गर्मी हो या सर्दी... घर से बाहर निकलते ही लोग भूख लगने पर जूस की शॉप की तरफ जरूर जाते हैं। ऐसे में कम लागत में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आप जूस की शॉप डाल सकते हैं। अगर आप प्रोफेशनल तरीके से जूस की शॉप चलाते हैं तो आपके पास भीड़ भी बढ़ेगी और आप अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

Related News