इंटरनेट डेस्क. सुप्रीम कोर्ट की ओर से राहत मिलने के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्दी अपने चुनाव करवाने वाला है। चुनाव के माध्यम से तय होगा कि मौजूदा पदाधिकारियों सहित सौरव गांगुली और जय शाह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत का फायदा मिलेगा या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने 18 अक्टूबर को बीसीसीआई अपने वार्षिक आम बैठक का आयोजन करेगा जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और अपडेट के साथ चुनाव भी कराए जाएंगे। इसी के साथ महिला आईपीएल पर भी इस मीटिंग में कोई बड़ा ऐलान हो सकता है।

* BCCI की कुर्सी मिलेगी जय शाह को :

बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल जैसे पदाधिकारियों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। लेकिन बीसीसीआई के संविधान में बदलाव करने की सुप्रीम कोर्ट से मिली इजाजत के बाद उनके एक और कार्यकाल का रास्ता साफ हो गया है। तो मौजूदा बोर्ड अधिकारियों के फिर से चुने जाने का रास्ता लगभग साफ दिखाई दे रहा है लेकिन सबसे ज्यादा नजरें बोर्ड के अध्यक्ष के पद पर टिकी हुई है क्या सौरव गांगुली दोबारा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे या फिर जय शाह इसके लिए दावेदारी ठोकेंगे। रिपोर्ट के अनुसार दावा किया जा रहा है कि ज्यादातर संघ राज्य अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी जय शाह को सपना चाहते हैं और मानते हैं कि उनके लिए बोर्ड की कमान संभालने का यह सही वक्त भी है

* AGM में महिला आईपीएल और चुनाव के मुद्दों पर होगी चर्चा :

रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि बोर्ड के सचिव जय साले सभी टेस्ट एसोसिएशन को एक चिट्ठी भेजी है जिसमें 18 अक्टूबर को एजीएम के आयोजन और इसमें उठाने वालों के बारे में जानकारी बताइए। यह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की 91 एजीएम होगी। क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की पिछली वार्षिक बैठक दिसंबर 2021 में हुई थी। इस बार एजेंडा में महिला आईपीएल पर बड़े अपडेट से लेकर आईसीसी में बीसीसीआई के प्रतिनिधि के चयन जैसे विषय को लेकर चर्चा की जानी है लेकिन सबसे ज्यादा लग रहे हैं बोर्ड पदाधिकारियों के चुनाव पर टिकी हुई है।

Related News