आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि वह भी अपने आसपास के अमीर लोगों की गिनती में उसका भी नाम शामिल हो। सभी चाहते हैं कि उसे किसी भी तरह की निर्धनता का आभास ना हो और पैसों के अभाव में कष्ट का सामना ना करना पड़े। दुनिया में ऐसा कोई नहीं है जो गरीबी का मुंह देखना चाहता हूं सभी चाहते हैं कि वह अपने बच्चों की मांग आने से पहले ही उसे पूरा कर दें। हर व्यक्ति चाहता है कि वह अपनी पत्नी और परिवार के सभी सदस्यों की मांग को पूरा करें। अपने माता-पिता को एक खुशहाल जीवन दे यदि आप भी चाहते हैं कि सभी आर्थिक समस्याएं आपके घर से दूर है तो आप अपने घर में इस देवता की मूर्ति जरूर स्थापित करें। आइए जानते है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कौन सी मूर्ति स्थापित करने के लिए बताया गया है -

* वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी चीजें जो हमारे घर से गरीबी को दूर करती है उनमें सबसे पहली चीज जो है वह गणेश जी की मूर्ति होती है क्योंकि गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है इसलिए जब भी घर में कोई नया कार्य शुरू किया जाता है तो सबसे पहले गणेश जी की पूजा की जाती है।

* गणेश जी को वास्तु शास्त्र के अनुसार सारी समस्याओं को दूर करने वाला देव माना गया है और ऐसा कहा जाता है कि सबसे पहले गणेश वंदना करने से कभी भी कोई भी काम बिगड़ता नहीं है और हमारा वह काम सफल होता है और हमें फायदा मिलता है इसलिए सभी को अपने अपने घरों में कम से कम गणेश जी की एक मूर्ति जरूर स्थापित करनी चाहिए।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार गणेश जी की मूर्ति को घर में स्थापित करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वह मूर्ति ऐसी जगह पर स्थापित होनी चाहिए जहां से गणेश जी की दृष्टि घर के मुख्य द्वार पर पड़े। ऐसा करने से हमारे घर में लक्ष्मी जी का आगमन होता है और हमारे घर में धन से जुड़ी कोई समस्या नहीं होती।

Related News