पनीर से बने वाले व्यंजन लगभग सभी लोगों को पसंद होते हैं। अगर आप भी पनीर से बने किसी डिश की तलाश में हैं तो हम आपके लिए गार्लिक पनीर की रेसिपी लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में...

आवश्यक सामग्री

पनीर - 100 ग्राम
अदरक-लहसुन पेस्ट - 1 टी स्पून
गरम मसाला - 1/2 टी स्पून
लाल मिर्च पाउडर - 1/4 टी स्पून
सोया सॉस - 1/4 टी स्पून
टोमेटो सॉस - 1 टी स्पून
नमक - स्वादानुसार
तेल - जरूरत अनुसार

बनाने की विधि

जिंजर गार्लिक पनीर बनाने के लिए सबसे पहले पनीर लेकर इसके छोटे छोटे टुकड़े काट लें। अब एक बाउल में टोमेटो सॉस,अदरक-लहसुन का पेस्ट और सोया सॉस डालकर तीनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें। इसके बाद इस मिक्सचर में लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और स्वादानुसार नमक डालकर मिला दें। अब इस मिक्सचर में काट कर रखे पनीर के टुकड़ों को डालकर अच्छे से मिक्स करें और लगभग आधा घंटे तक इसे अलग रख दें।

अब एक कड़ाही में तेल डालकर उसे धीमी आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें मसाले में डूबे पनीर के टुकड़ों को निकालकर डीप फ्राई करने के लिए तेल में डाल दें। पनीर को आपको तब तक फ्राई करना है जब तक इसका रंग गोल्डन ब्राउन न हो जाए। जब पनीर का रंग सुनहरा हो जाए तो उसे एक प्लेट में निकाल लें। इसी तरह सारे पनीर के टुकड़ों को डीप फ्राई कर लें। आपके स्नैक्स के लिए स्वादिष्ट जिंजर गार्लिक पनीर बनकर तैयार हैं। इसे चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

Related News