मौसम में बदलाव होने के साथ ही गर्मागर्म और चटपटा खाने का भी मन करता है। ऐसे में आज हम आपके लिए एक अलग रेसिपी लेकर आए हैं। हम आपको गोभी से बने स्नैक के बारे में बताने जा रहे हैं। इस से आप अपने खाने की क्रेविंग को दूर कर सकते हैं। हम आपके लिए चिली गोभी की रेसिपी लेकर आए हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

सामग्री
एक कप गोभी
तीन कप पानी
एक छोटा चम्मच नमक
एक कप कॉर्न फ्लोर
दो छोटे चम्मच नमक
एक छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर
दो छोटे चम्मच लहसुन
एक कटा प्याज
आधा छोटा चम्मच सोया सॉस
दो छोटे चम्मच टोमैटो सॉस
आधा छोटा चम्मच सिरका
दो बड़े चम्मच लाल मिर्च पाउडर
एक छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर
आधा कप पानी में घुला कॉर्न फ्लोर

बनाने का तरीका
– सबसे पहले पैन में पानी और नमक डालकर उबालें। जब ये उबल जाए तो इसके अंदर आपको गोभी डाल देनी है। कुछ देर भीगने के बाद गोभी को एक बाउल में निकाल लें। अब एक अलग बाउल में कॉर्न फ्लोर, नमक और काली मिर्च मिक्स करें और इस मिक्सचर में गोभी डालें।

– सब चीजों को मिक्स कर लें और फिर कॉर्न फ्लोर, नमक और काली मिर्च गोभी को अच्छे से रैप कर लें। इसके बाद पैन में तेल गर्म करके गोभी को फ्राई कर लें। अब पैन से थोड़ा सा तेल निकाल कर इस तेल में अदरक और लहसुन भूनें।

– इसके बाद इसमें प्याज, टोमैटो सॉस, सोया सॉस, रेड चिली सॉस, सिरका, नमक और काली मिर्च पाउडर डालकर मिलाएं। सारी चीजें अच्छे से मिक्स होने के बाद इसमें फ्राइड गोभी डाल दें और आधा कप पानी में कॉर्न फ्लोर मिक्स करके इसमें डाल दें. थोड़ा उबलने दें। इसके बाद गर्मागर्म चिली गोभी को सर्व करें।

Related News