जब आप सूप के बारे में सोचते हैं, तो आप जल्द ही अपनी छवि को अपने हाथों में सूप के एक गर्म कटोरे के साथ कंबल में लपेटते हुए देखते हैं, जिसे आप अपनी पसंदीदा फिल्म देखते हुए पी रहे हैं। सूप एक ऐसा व्यंजन है जो कई स्थितियों के लिए एकदम सही है। यह सर्दियों में ठंड से लड़ता है। गर्मियों में भी लोग सूप बहुत पसंद करते हैं। आप आसानी से बाजारों में लोगों को सूप पीते हुए देख सकते हैं। लेकिन हम यहां जिस सूप के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उसे आप घर पर बना सकते हैं। वे पौष्टिक, स्वादिष्ट और बनाने में बेहद आसान हैं।

Pea, mint & spring onion soup | Seasonal Recipes by Breeze House

कई प्रकार के सूप हैं जो लोग पसंद करते हैं जैसे कि टमाटर का सूप, टॉम यम सूप, गर्म और खट्टा सूप और मिनीस्कर्ट। हमारे पास आपके लिए सबसे अच्छा और आसान सूप नुस्खा है जिसे आप घर पर मिनटों में बना सकते हैं-जैतून के तेल में कुछ कटा हुआ प्याज, अजवाइन, गाजर, लहसुन भूनें। 2-3 कटा हुआ टमाटर और 3 बड़े चम्मच टमाटर प्यूरी डालें। स्वाद के लिए नमक और काली मिर्च के साथ 1 कप वेजिटेबल स्टॉक डालें। 7-10 मिनट पकाएं और फिर ब्लेंड करें। अब इसे गर्मागर्म सर्व करें। एक बर्तन में, तेल में कुछ कटा हुआ लीक, अजवाइन, फूलगोभी, प्याज, लहसुन जोड़ें। कटा हुआ अनाज मशरूम का 1 कप जोड़ें। डायज़ोन सरसों का 1 बड़ा चमचा, 2 कप सब्जी स्टॉक, 1 बड़ा चम्मच सिरका और 1 बड़ा चम्मच अजवायन डालें।

अब इसे 20 मिनट तक पकाएं। मिश्रण के सुचारू होने तक ब्लेंड करें और फिर थोड़ा नमक और काली मिर्च डालें। एक बर्तन में, 1 कप कॉर्न, आधा कप क्रीम क्रीम कर्नेल कॉर्न और 2 कप वेजिटेबल स्टॉक (कुछ कटे हुए प्याज, अजवाइन, गाजर, अजवायन, लहसुन और अजमोद को नमक के साथ तेल में मिलाएं और 30 मिनट के लिए पानी में उबालें)। मध्यम आँच पर 20-25 मिनट तक पकाएँ। एक पैन में, कुछ कटा हुआ प्याज भूनें और 1 बड़ा चम्मच मिसो डालें। मकई मिश्रण जोड़ें और कुछ मिनट के लिए खाना बनाना। इस मिश्रण और स्ट्रेन को ब्लेंड करें।

Super-easy Mexican vegetable soup

नमक और काली मिर्च के साथ स्वाद के लिए सीजन और गर्म परोसें। एक पैन में थोड़ा सा तेल गरम करें। कुछ कटा हुआ लहसुन और प्याज जोड़ें। उन्हें 2 मिनट के लिए भूनें और फिर एक और आधा कप कटा हुआ आलू और 1 कप दूध डालें। 5-7 मिनट तक पकाएं। उन्हें एक ब्लेंडर में डालें और आलू के मैश होने तक मिलाएं। इसे एक पैन में निकाल लें और 2 मिनट तक पकाएं। जरूरत पड़ने पर ही पानी डालें। नमक और काली मिर्च के साथ स्वाद के लिए सीजन और गर्म परोसें।

Related News