सोनम कपूर आहूजा अपनी चमकती त्वचा के लिए इन 3 चीजों पर करती हैं, हाल ही में सोनम ने अपनी कहानी साझा करते हुए यह महत्‍वपूर्ण जानकारी दी है
कैप्शन में, अभिनेत्री ने लिखा है, “जब त्वचा की बात आती है, तो मैं कुछ भी फॉर ग्रांटेड नहीं लेती। सलाद खाने से लेकर, एक दिन में कम से कम 4 बोतल पानी पीने तक – मैं सब फॉलो करती हूं। ”

सोनम ने 3 चीजें बताईं हैं, जो त्‍वचा में चमक लाने के लिए आपको अपने दैनिक आहार में शामिल करनी चाहिए :
1. पानी
सोनम कहती हैं, “डिहायड्रेशन आपकी त्वचा, शरीर यहां तक कि किसी भी चीज़ के लिए अच्छा नहीं है – आपके मानसिक स्वास्थ्य या शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी नहीं।” हर दिन 4 बोतल पानी पीने से न सिर्फ आपकी त्वचा में निखार आता है, बल्कि इसका आपके संपूर्ण स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

2. ओमेगा
जो लोग नॉन-वेज खाते हैं, उनके लिए सोनम कहती हैं कि ‘मछली आपके ओमेगा पाने का सबसे अच्छा तरीका है।’ जो लोग शुद्ध शाकाहारी हैं, उनके लिए सोनम ओमेगा का सेवन करने के लिए आहार में अधिक बीज और वनस्पति तेल शामिल करने की सलाह देती हैं।

3. फाइबर
सोनम किसी भी विषाक्त पदार्थों को साफ करने के लिए फाइबर की सिफारिश करती हैं। जब आपका शरीर साफ होगा, तो यह आपकी त्वचा पर दिखाई देगा। सोनम ने सुझाव दिया, “बहुत सारी सब्जियां, बहुत सारे फल जो चीनी और सलाद में कम होते हैं, खाने चाहिए।

Related News