दोस्तो आज के डिजीटल युग में सोशल मीडिया आपके जीवन का अहम हिस्सा बन गया हैं खासकर फेसबुक और इंस्टाग्राम जिस पर स्र्कोल करते हुए आपके कई घंटे गुजरते हैं, लेकिन अगर रिपोर्टस की माने तो फेसबुक और इंस्टाग्राम के पीछे अमेरिकी टेक दिग्गज मेटा को अपने प्लेटफॉर्म पर धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों के बारे में चिंताओं के कारण संभावित कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। पोलिश अरबपति राफाल ब्रज़ोस्का और उनकी पत्नी मेटा पर उन विज्ञापनों को लेकर मुकदमा करने की योजना बना रहे हैं, जिनमें ब्रज़ोस्का की छवि का गलत इस्तेमाल किया गया है, आइए जानते हैं पूरा मामला-

Google

कानूनी कार्रवाई की योजना: पोलैंड की पार्सल लॉकर कंपनी इनपोस्ट के संस्थापक राफाल ब्रज़ोस्का ने संकेत दिया है कि वह और उनकी पत्नी मेटा के खिलाफ मुकदमा दायर करने का इरादा रखते हैं।

Google

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नकली विज्ञापनों के बारे में पहले भी शिकायतें मिली हैं। जुलाई में मेटा के साथ इस मुद्दे को उठाने के बावजूद, ब्रज़ोस्का का दावा है कि कंपनी ने इस समस्या का पर्याप्त रूप से समाधान नहीं किया है।

Google

मेटा के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी धोखाधड़ी वाले विज्ञापनों को सक्रिय रूप से हटाती है और घोटालों से निपटने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग करती है।

व्यक्तिगत डेटा संरक्षण कार्यालय के अध्यक्ष ने मेटा प्लेटफ़ॉर्म आयरलैंड लिमिटेड को तीन महीने के लिए नकली विज्ञापनों में ब्रज़ोस्का और उनकी पत्नी के वास्तविक डेटा

Related News