इंटरनेट डेस्क. शहद एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल हमारी सेहत के साथ-साथ हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। शहद स्वाद में भी काफी अच्छा होता है इसका मीठा स्वाद सभी को पसंद आता है। शहद में कई तरह के रोहित जी 1 गुण पाए जाते हैं। जो हमारे लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। शहद हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट तो में किया जाता है। कई बार आपने देखा होगा कि चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट और ट्रीटमेंट लेने से भी खत्म नहीं होती यदि आप भी चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों से परेशान हैं तो आप इस समस्या से राहत पाने के लिए शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं शहद के इस्तेमाल से त्वचा को मिलने वाले फायदे के बारे में -

* स्किन पर होने वाले दाग धब्बों से राहत पाने के लिए इस तरह करें शहद का इस्तेमाल :

यदि आप भी अपने चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों की समस्या से परेशान हैं तो आप शहद को सीधे प्रभावित जगह पर लगा सकती है। शहद में हीलिंग और एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा पर जलने पर होने वाले निशान को भी दूर करने में कारगर होते हैं।

* पुराने दाग धब्बों को दूर करने के लिए इस तरह करें शहद का इस्तेमाल :

यदि आपके चेहरे की स्किन पर पुराने दाग धब्बों की समस्या है तो आप शहद और नींबू को मिलाकर इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें और इस मिश्रण को रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगा ले। और सुबह उठकर अपने चेहरे को साफ पानी से अच्छी तरह धो लें। शहद से जुड़ा यह उपाय आपकी त्वचा पर होने वाले पुराने से पुराने दाग धब्बों को भी दूर करने में आपकी मदद करेगा।

* स्किन पर ग्लो बढ़ाने के लिए इस तरह करे शहद का इस्तेमाल :

यदि आप भी अपने चेहरे पर बॉलीवुड एक्टर्स जैसा ग्लो पाना चाहते हैं तो आपको शहद से बना फेस पैक इस्तेमाल करना होगा इसके लिए आप सबसे पहले शहद के साथ पैशन और मलाई को अच्छी तरह से मिक्स करके कुछ समय के लिए रख दें और 10 मिनट बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा ले। जब यह बेस्ट अच्छी तरह सूख जाए तो साफ पानी से अपने चेहरे को धो ले।

Related News