आपने देखा होगा जब भी कोई खास मौका होता है या फिर कोई त्यौहार होता है तो अधिकतर लोग पार्लर में जाकर अपने चेहरे पर कई तरह के ट्रीटमेंट करवाते हैं ताकि उनके चेहरे पर निखार। हमारे भारत देश में सभी त्यौहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है और यह सभी त्योहारों पर महिलाएं खास रूप से तैयार होती है। ऐसे मौके पर सभी लोग पार्लर में जाकर खूब सारा पैसा खर्च करता है लेकिन आप पार्लर में जाकर पैसे खर्च करने की बजाय अपने घर पर ही चावल के आटे में कुछ चीजों को मिलाकर फेस पैक बढ़ा सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा हेल्थी और बुलाए बनेगी। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं उन चीजों के बारे में जो बिना नुकसान के आपके स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाने का काम करेगी। आइए जानते है -


* चावल का आटा और अंडे का करे इस्तेमाल :

आप अपनी त्वचा पर निखार लाने के लिए चावल का आटा और अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं इसके इस्तेमाल से एनजीओ की समस्या से बचने में राहत मिलती है। इस उपाय को करने के लिए आप सबसे पहले एक बर्तन में चावल का आटा ले और इसमें अंडे का सफेद भाग मिलाएं और इसमें दो से तीन बूंद ग्लिसरीन की डालें। इसके बाद इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके तैयार फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर 25 मिनट के लिए छोड़ दें इसके बाद इसे सादा पानी से साफ कर लें। ऐसा करने से आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आएगा।


* रोज वॉटर और चावल का आटे का करें इस्तेमाल :

चावल का आटा हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं तथा गुलाब जल हमारी त्वचा के लिए एक बेहतर हाइड्रेशन देता है इसके लिए आपको बस इन दोनों चीजों को मिलाकर अपनी त्वचा पर इस्तेमाल करना है करने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच चावल का आटा ले और इसका पेस्ट बनाने के लिए इसमें गुलाब जल मिलाएं इसके बाद इस तैयार पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं तथा सूखने के बाद इसे सादा पानी से अच्छी तरह साफ कर ले।


* चावल का आटा और एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल :

स्किन केयर के लिए एलोवेरा को एक बहुत ही कारगर चीज माना जाता है और इसमें चावल के आटे को मिलाकर इस्तेमाल किया जाए तो इसके फायदे और भी ज्यादा बढ़ जाते हैं इस उपाय को करने के लिए आप एक कटोरी में चार चम्मच एलोवेरा जेल और इसमें चावल का आटा मिला है इसके बाद इसका पेस्ट बनाने के लिए इस में गुलाब जल मिक्स करें और इस तैयार पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें इसके बाद इसे सादा पानी से अच्छी तरह साफ कर ले।

Related News