कैटरीना की स्किन नेचुरली ग्लो करती है. उनके चेहरे पर एजिंग का कोई निशान नजर नहीं आता है. यही कारण है कि ज्यादातर लड़कियों के लिए वो ‘ब्यूटी आइडल’ बन चुकी हैं. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की स्किन इतनी ग्लोइंग और ब्यूटीफुल है कि कई बार उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल हो जाता है. फ्लॉलेस ब्यूटी को मेंटेन करने के लिए कैटरीना अपने बिजी शेड्यूल में से भी कुछ समय निकाल ही लती हैं. अगर आप भी कैट की तरह स्किन को मेंटेन रखना चाहती हैं और उनके जैसा ग्लो लाना चाहती हैं तो ये लेख आपके लिए काम का साबित होगा। क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे ऐसे ब्यूटी टिप्स के बारे में जिन्हें कैटरीना भी अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए करती है। आइए जानते है इन टिप्स के बारे में विस्तार से -

1. मैक्रोबायोटिक डाइट :

कैटरीना का मानना है कि स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए हेल्दी डाइट भी बहुत जरूरी होती है. इसके लिए वो मैक्रोबायोटिक डाइट फॉलो करती हैं. ये आपको हेल्दी रखने के साथ वजन को भी संतुलित रखती है. कैट हर 2 घंटे में ताजी उबली सब्जियां और फल भी खाती हैं। मैक्रोबायोटिक डाइट में ब्राउन राइस, बीन्स, सी-फूड और सब्जियां शामिल होती हैं. इसके अलावा फाइबर की काफी मात्रा पाई जाती है. इसके अलावा वो कार्ब्स को अवॉइड करती हैं. कैटरीना की डाइट में अकाई बेरी और व्हाइट ग्रास पाउडर जैसे सप्लीमेंट्स भी शामिल हैं।

2. भरपूर मात्रा में पानी का करें सेवन :

पानी पीने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है, साथ ही शरीर के विषैले पदार्थ भी बाहर निकल जाते हैं. इसके अलावा कैटरीना रेग्युलर वर्कआउट करती हैं. स्किन और शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए कैटरीना भरपूर मात्रा में पानी पीती हैं और अन्य लिक्विड चीजें लेती हैं. वे अपनी सुबह की शुरुआत ही 4 गिलास पानी पीकर करती हैं।

3. ओट्स और शहद का फेसपैक का करें इस्तेमाल :

कैटरीना ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि अपनी स्किन को हेल्दी और फ्रेश बनाए रखने के लिए वे अपनी स्किन पर ओट्स और शहद से बना फेस पैक इस्तेमाल करती हैं. चेहरे को साफ करने के लिए वो गुलाब जल का इस्तेमाल करती हैं. स्किन के डेड सेल्स को हटाने के लिए वो हर 15 दिन में क्लीनअप करवाती हैं. इसके अलावा रात को सोने से पहले चेहरे को साफ करने के बाद नाइट क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा सोकर उठने के बाद पफीनेस और इंफ्लेमेशन को कम करने के लिए वो आइस वॉटर में अपने चेहरे को डिप करती हैं. इसे बनाने के लिए वो एक बाउल में पानी लेकर उसमें खूब सारी आइस डालती हैं।

Related News