चिलचिलाती गर्मी के बाद मानसून ने आकर अपनी बारिश की बूंदू से लोगो को राहत प्रदान की हैं, बारिश के बूंदे जब भीषण गर्मी के बाद शरीर पर गिरी तो ऐसा प्रतीत हुआ मानों कि किसी गर्म तवे पर किसी ने ठंडा पानी डाल दिया हों। लेकिन बारिश के मौसम में, त्वचा अक्सर चिपचिपी हो जाती है और सूरज, बारिश, नमी से जुड़ी मौसम की बदलती परिस्थितियों के कारण कई तरह की परेशानियां उत्पन्न हो जाती हैं, ये कारक पिंपल्स और मुंहासों जैसी समस्याओं को बढ़ा सकते हैं, इससे चेहरे की चमक भी कम हो जाती हैं, अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको इसको खत्म करने के नुस्खों के बारे में बताएंगे-

Google

नियमित रूप से साफ़ करें: बारिश के दिनों में दिन में कम से कम दो बार अपना चेहरा साफ़ करना बहुत ज़रूरी है। जो आपकी त्वचा को साफ़ और अशुद्धियों से मुक्त रखने में मदद कर सकते हैं।

गुलाब जल का उपयोग करें: गुलाब जल एक प्राकृतिक टोनर के रूप में काम करता है और बारिश के मौसम में आपके चेहरे की चमक बनाए रखने में मदद करता है।

Google

तेलीयता को नियंत्रित करें: त्वचा पर अतिरिक्त तेल को नियंत्रित करने के लिए डस्टिंग पाउडर का उपयोग करें। यह बंद रोमछिद्रों को रोकता है

Google

हल्का फेस ऑयल लगाएं: रोमछिद्रों को बंद किए बिना अपनी त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए हल्का फेस ऑयल चुनें। त्वचा को हाइड्रेट रखते हुए पिंपल्स और मुंहासों जैसी समस्याओं को प्रभावी ढंग से दूर कर सकता है।

Related News