वैसे तो भारत में कई बेहतरीन बीच लोकेशन मौजूद हैं, लेकिन ज्यादातर कपल बीच वेकेशन के लिए इंडोनेशिया से बाली (Bali tourism) जैसी फेमस लोकेशन पर जाना पसंद करते हैं. बीच यानी समुद्र के किनारे वेकेशन एंजॉय करने का अलग ही मजा है. देखा जाए, तो बीच पर वेकेशन को फैमिली से ज्यादा कपल एंजॉय करते हैं। समुद्र के पानी की वजह से बीच पर मौसम न ज्यादा गर्म रहता है और न ही ठंडा. वैसे बीच पर ह्यूमिडिटी बहुत परेशान करती है। आप चाहकर भी बीच पर इस प्रॉब्लम को इग्नोर नहीं कर सकते हैं. हालांकि, कुछ स्किन केयर टिप्स अपनाकर इससे थोड़ी राहत जरूर पाई जा सकती हैं। इस लेख के माध्यम से हम आपको स्किन केयर से जुड़े कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जो बीच पर आपको अपनी स्किन का ध्यान रखने में आपकी मदद करेंगे !

* बीच वेकेशन के दौरान धूप और गर्मी स्किन टैन का कारण बन सकती हैं. लेकिन लोगों को ये भी कंफ्यूजन रहती है कि उन्हें कितने एसपीएफ वाली सनस्क्रीन ले जाना चाहिए. एक्सपर्ट्स के अनुसार हमेशा 50 एसपीएफ वाली सनस्क्रीन को ट्रिप में साथ कैरी करें. साथ ही अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही सनस्क्रीन को सेलेक्ट करें।

* बीच पर वैकेशन के दौरान आपको सुबह 7 बजे सनस्क्रीन लगा लेनी चाहिए और इसके कम से कम 2 घंटे या ज्यादा से ज्यादा 3 घंटे के अंतराल में फेस पर लगाना चाहिए. इसके लिए आपको हर 3 घंटे में माइल्ड फेस वॉश से चेहरे और हाथों की स्किन को साफ भी करना चाहिए।

* बीच की ट्रिप पर जाने से पहले अपने बैग में सनस्क्रीन जैसे जरूरी प्रोडक्ट्स को रखना न भूलें. साथ ही मॉइस्चराइजर, माइल्ड क्लींजर, माइल्ड शैंपू, एंटीबायोटिक क्रीम और कैलामाइन लोशन साथ ले जाना न भूलें।

Related News