बिग बॉस के बाद से शहनाज में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन आया है. उन्होंने अपने वजन को कम किया है और लुक पर भी बहुत ध्यान दिया है. इसके बाद से उनकी खूबसूरती कहीं ज्यादा बढ़ गई है. बिग बॉस 13 से लोगों के बीच पॉपुलर हो चुकीं शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) की खूबसूरती के सभी कायल हैं. शहनाज के लुक को देखकर फैन्स उन्हें पंजाब की कैटरीना कैफ कहते हैं. शहनाज मेकअप और नो मेकअप लुक, दोनों में ही बेहतरीन नजर आती हैं. अपनी दमकती त्वचा और निखार के पीछे छिपे ब्यूटी सीक्रेट्स (Beauty Secrets) को वो अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर भी करती हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे शहनाज गिल के ब्यूटी सीक्रेट के बारे में -

1. स्किन को हमेशा रखती हैं हाइड्रेट :

इंस्टाग्राम पर शहनाज ने अपने एक फैन को बताया था कि स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए उसे हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है. इसके लिए जितना संभव हो, उतना पानी पीजिए. पानी आपकी स्किन और बॉडी दोनों को डिटॉक्सीफाई करता है. ये आपकी स्किन को अंदर से हाइड्रेट रखता है और ग्लोइंग बनाता है।

2. फॉलो करती है बेसिक मेकअप रुटीन :

शहनाज हैवी मेकअप की बजाय बेसिक मेकअप रुटीन फॉलो करती हैं. ज्यादातर बेसिक मेकअप वो खुद करना पसंद करती हैं. मेकअप से पहले मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन अप्लाई करना नहीं भूलती. कई बार उनका मेकअप लुक फंकी भी होता है, जो उन्हें काफी अट्रैक्टिव बनाता है. आंखों में काजल और आइलाइनर लगाना उन्हें काफी पसंद है।

3. स्किन केयर के लिए इन बातों का रखे ध्यान :

शहनाज का कहना है कि उन्हें ये दमकती स्किन अपने परिवार से जींस में मिली है. वो इसका पूरी तरह से खयाल रखती हैं. कम उम्र पर होने वाली झुर्रियों, झाइयों, फाइन लाइंस से बचने के लिए वो विटामिन सी युक्त सीरम का इस्तेमाल करती हैं. शहनाज अपने फेस को जेल फेस वॉश से क्लीन करने के बाद सीरम का इस्तेमाल करती हैं. चेहरे पर पिंपल्स न हों, चेहरा डल न दिखे और ब्रेकआउट्स न हों, इसके लिए वो ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जो सैलिसिलिक एसिड गुण से भरपूर होते हैं।

4. स्किन केयर के लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी :

शहनाज का मानना है कि मेकअप आपको बाहर से खूबसूरत बना सकता है, लेकिन अगर आप नेचुरली खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आपको अपनी डाइट का ध्यान रखना होगा. शहनाज खुद भी डाइट को लेकर काफी कॉन्शियस हैं. शहनाज ने कई इंटरव्यू में बताया कि वे सुबह उठकर वे मूंग खाती हैं. दिन के भोजन में दाल, चावल और सब्जी लेती हैं और फैट वाली चीजें जैसे मक्खन, घी का इस्तेमाल बहुत कम करती हैं. इसके अलावा वो फलों को डाइट में शामिल करती हैं और रात के समय दूध पीती हैं. वजन कम करने के लिए शहनाज ने खाना कम कर दिया था और वो ज्यादा से ज्यादा फल खाती थीं. इससे उन्हें काफी मदद मिली।

Related News