इंटरनेट डेस्क. आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा ग्लोइंग और खूबसूरत बनी रहे । चेहरे की स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं और बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं बाजार में मिलने वाले इन केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट का लंबे समय तक इस्तेमाल आपकी त्वचा को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए आप अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए कुछ आसान से टिप्स फॉलो कर सकते हैं। ये टिप्स आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करते है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है इन टिप्स के बारे में विस्तार से -

* ग्रीन टी का करें इस्तेमाल :

त्वचा पर प्राकृतिक रूप से निखार लाने के लिए आप को नियमित रूप से ग्रीन टी का इस्तेमाल करना चाहिए। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट गुण पाया जाता है। ग्रीन टी में एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाया जाता है जो आपकी त्वचा को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाने में मदद करते है। ग्रीन टी का नियमित रूप से सेवन करने से आपकी त्वचा हेल्दी बनी रहती है।

* चेहरे को अच्छी तरह धोए :

निखरी और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह धोएं। आपकी यह आदत आपके चेहरे पर प्राकृतिक रूप से ग्लो लाने का काम करती है। सोने से पहले चेहरे को धोने से चेहरे पर जमा गंदगी और डेड स्किन साफ हो जाती है जिससे आपके चेहरे पर प्राकृतिक रूप से निखार आने लगता है इसलिए सोने से पहले चेहरे को जरूर धोएं।

* ठंडे पानी का करें इस्तेमाल :

अपनी त्वचा की साफ सफाई करने के लिए आप ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का सेवन करें। ठंडा पानी आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

* अनार के जूस का करें सेवन :

अपनी त्वचा पर निखार लाने के लिए आप को नियमित रूप से अपनी डाइट में अनार के जूस का सेवन करना चाहिए. अनार में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। त्वचा पर निखार लाने के लिए आप नियमित रूप से अनार का जूस का सेवन कर सकते हैं।

Related News