फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है सभी लोग चाहते हैं कि उनकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार बनी रहे। लेकिन वर्तमान समय में खूबसूरत और हेल्दी त्वचा पाना किसी टास्क से कम नहीं है। वर्तमान समय में बिगड़ा लाइफस्टाइल और खानपान की गलत आदतें की वजह से हमारी त्वचा पर कई तरह की समस्याएं होने लगती है। त्योहार के दौरान सभी लोग महंगे महंगे कपड़े कैरी करते हैं और खूबसूरत लोग पाना चाहते हैं लेकिन यदि आपकी त्वचा डार्क है तो यह आपके पूरे लुक को खराब कर सकती हैं। हमारी एक गलत आदमी की वजह से स्किन पर इंफ्लामेशन यानी जलन और सूजन होने लगती है यदि आप भी फेस्टिव सीजन में अपनी त्वचा पर ग्लो लाना चाहते है और त्वचा पर होने वाली इंफ्लामेशन की समस्या से राहत पाना चाहते है तो इन टिप्स को फॉलो करें। आइए जानते है इन टिप्स के बारे में -

* फेस्टिव सीजन में खूबसूरत दिखने के लिए भले ही आप मेकअप का रूटीन खोलो करते हैं पर इस दौरान त्वचा के लिए हाइड्रेशन और मॉइस्चराइजेशन का ध्यान जरूर रखें इसलिए मेकअप करने से पहले और इसे हटाने के बाद दोनों टाइम त्वचा पर मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं। मॉइस्चराइजर हमारी त्वचा पर होने वाली हर समस्या को दूर करता है।

* त्वचा पर ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें जो हमारी त्वचा को सॉफ्ट बनाने में कारगर हो यदि आप चाहे तो इसके लिए एलोवेरा से बनी चीजों को स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं।

* अपनी डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करें जिसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हो क्योंकि यह एंटी ऑक्सीडेंट वह हमारी त्वचा को रिपेयर करके उसे ब्लोइंग बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं।

* आप अपनी त्वचा को ग्लोइंग बनाने के लिए स्क्रब, स्टीम और केमिकल एक्सफोलिएशन जैसे स्किन केयर टिप्स को आजमाकर भी बेहतर रिजल्ट पाए जा सकते हैं।

Related News