हर कोई इस्तेमाल किए हुए टी बैग्स को कूड़ा में फेक देता है, लेकिन अगली बार ऐसा करने से पहले एक बार सोच लें,बस इन्हें फ्रिज में रख कर कुछ घंटों के लिए ठंडा करें, फिर डार्क सर्कल्स जगह पर लगाए, ऐसा करते से आपको फर्क दिखेगा।

आप आटे से बहुत कुछ बनाती हैं, पर उससे निकले चोकर का क्या होता है? क्या आपको मालूम था की ये एक कमाल का स्क्रब है, घुटने और कोहनियां के डार्क एरिया में 2 बड़े चम्मच चोकर को आधे कप दूध में भिगोएं, कुछ बूंदें नींबू के रस की डालें और आपका होममेड स्क्रब तैयार है।

संतरों की बात कर रहे तो विटामिन C से ङरे इन फलों की खूबियों के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन इसका छिलका भी उतना ही फायदेमंद होता है? छिलके को बस धूप में सुखाकर पीस लें और स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें। इसे गुलाबजल या दूध के साथ मिलाकर स्क्रब के साथ इस्तेमाल करें।

नींबू का स्वाद भला किसे पसंद नहीं होगा? नींबू के बिना आप अपने सलाद, कबाब और चाट के बारे में सोच भी नहीं सकती हैं.,अगली बार जब आप इन्हें इस्तेमाल करें, थोड़ा सा समय निकालकर उस निचोड़े हुए नींबू को अपने चेहरे, कोहनियों और दूसरे खुले हिस्सों पर रगड़ें, थोड़ी देर तक ऐसे ही छोड़ दें और फिर धो ले।

Related News