अक्सर बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स गोरा व् आकर्षक चेहरा पाने के बड़े बड़े वादे करते है, लेकिन परिणाम कुछ नहीं, लेकिन ये बात भी बिल्कुल सच है की लडकियों में अपने चेहरे के प्रति ज्यादा संवेदनशील देखने को मिलती है। और इसिलिए वो ना जाने कौन कौन तरीके की ब्यूटी टिप्स अपनाती है तमाम तरह के फेस पैक ब्यूटी क्रीम टोनर,मेकअप और ना जाने क्या क्या, इतना ही नहीं लड़कियां अपने चेहरे की चमक पाने के लिए हप्ते में 3 से 4 बार ब्‍यूटी पार्लर भी जाती है।


यकीन अब ऐसा नहीं करना है,हम आपको एक घरेलू तरीके से फसपैक बनाने बता रहे है जो आप अपने घर पर ही तैयार कर सकती है इस फसपैक को बनाने के लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की जरूरत पड़ेगी, जिसमे की नींबू, शुगर और एलोवेरा।

फसपैक बनाने की विधि
इस फसपैक को बनाए के लिए आपको सबसे पहले एलोवेरा लेना जो मार्केट में इजीली अवेलेबल है और अगर घर में एलोवेरा का पौधा हो तब तो और भी अच्छा है आपको उसके एक पत्ते को तोड़ना है और उसके उपर का लेयर हटाकर उसका जेल निकाल लें। उसके बाद एलोवेरा जेल के उपर कुछ नींबु की बूंदें डाल दें और फिर उसके ऊपर शुगर डाल दें। अब उसी एलोवेरा से आप अपने फेस के उपर कम से कम 5 मिनट तक मसाज करें। उसके बाद इसे 15-20 तक इसे फसपैक को लगा रहने दे और जब ये पूरी तरह से सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धुल लें। ये उपाय आपको हफ्ते में 3 से 4 बार करना है जिससे आपको एक अच्छा रिजल्ट मिलेगा जो आप खुद देखोगे|

Related News