pc: tv9hindi

ऑयली स्किन वाले लोग अक्सर आश्चर्य करते हैं कि कौन से मेकअप उत्पाद उनकी त्वचा के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त हैं। मेकअप खरीदते समय अपनी त्वचा के रंग और प्रकार पर विचार करना आवश्यक है। ऑयली स्किन वालों के लिए, मेकअप लगाने से पहले एक अच्छे स्किन केयर रूटीन का पालन करना महत्वपूर्ण है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जिनकी मदद से आप आसानी से मेकअप लगा सकती हैं, भले ही आपकी स्किन ऑयली हो।

ऑयली एकिन को मेकअप के लिए कैसे तैयार करें?
अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो मेकअप लगाने से पहले इन सुझावों का पालन करें:

अपना चेहरा साफ़ करें
ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए जेल-बेस्डफेस वॉश सही है। मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को माइल्ड फेसवॉश से साफ कर लें। इससे आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल निकल जाएगा और आपकी त्वचा में निखार आएगा।

अपनी त्वचा को टोन करें
केवल अपना चेहरा धोने के बजाय, आप गहरी सफाई कर सकते हैं। अपना चेहरा धोने के बाद अपनी त्वचा को साफ़ करने के लिए टोनर का उपयोग करें। गुलाब जल किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट टोनर है।

बर्फ की मालिश
गुलाब जल से चेहरा साफ करने के बाद आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं। एक कटोरी में पानी भरें, उसमें बर्फ के टुकड़े डालें और अपने चेहरे को 2 से 3 मिनट के लिए ठंडे पानी में डुबोकर रखें।

मॉइस्चराइजर लगाएं
ऑयली स्किन वालों के लिए वाटर बेस्ड मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। ये मॉइस्चराइज़र नहीं होते हैं और त्वचा में अच्छी तरह अवशोषित हो जाते हैं। यह मेकअप लगाने के बाद आपके चेहरे पर अतिरिक्त तेल को आने से रोकने में मदद करता है।

अपने चेहरे की मालिश करें
मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे की धीरे से मालिश करें। इससे रक्त प्रवाह बढ़ता है और आपकी त्वचा को आराम महसूस होता है। परिणामस्वरूप, मेकअप लगाने के बाद आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक आ जाएगी।

Related News