हमारे साथ अगले पल क्या होने वाला है इस बारे में हम पहले से पता नहीं लगा सकते हैं। लेकिन भविष्य में होने वाली घटनाओं के लिए संकेत पहले से मिल जाते हैं। कुछ ऐसा ही रुपए-पैसों के साथ भी होता है। अगर आपके पास पैसा आने वाला हो तो भी आपको पहले कुछ संकेत मिलते हैं वहीं अगर लक्ष्मी रूठ के आपके घर से जाने वाली हो तो भी इसके संकेत मिल जाते हैं और इस बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

आर्थिक हानि के संकेत
1. मनी प्लांट का सूखना-
अगर आपने अपने घर या बालकनी में मनी प्लांट सूखने लगे और लाख कोशिश करने के बाद भी फिर से हरा भरा ना हो तो ये मा लक्ष्मी के घर से जाने का संकेत होता है। लिहाजा लक्ष्मी देवी की पूजा अर्चना के साथ ही अपने खर्च के मामले में भी सावधान हो जाएं।

2. नल का टपकना- अगर आपके घर में बाथरूम या किचन का नल टपकने लगे तो ये भी मां लक्ष्मी की नाराजगी का एक संकेत हो सकता है। इस से खर्चों में बढ़ोतरी होती है और आर्थिक समस्याओं का सामना भी आपको करना पड़ सकता है।

3. पैसों का जमीन पर गिरना- अगर आपके हाथ, पर्स या जेब से फिसलकर रूपये-पैसे जमीन पर गिर जाएं तो इन्हे उठा कर आपको देवी लक्ष्मी से माफ़ी मांगनी चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको भविष्य में आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

4. छत पर कौए का बैठना- अगर घर की छत पर दक्षिण दिशा की ओर कोई कौआ बैठा हो तो इसे भी अशुभ माना जाता है और भविष्य में होने वाली धन हानि के संकेत के रूप में देखा जाता है।

Related News