pc: India.Com

हिंदू धर्म में, शगुन और संकेतों पर विशेष ध्यान दिया जाता है, खासकर जब किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से निकलते हैं। दिन की शुरुआत करने से पहले कुछ चीजों को देखना शुभ माना जाता है। यहाँ कुछ ऐसी चीजें बताई गई हैं जिन्हें घर से बाहर निकलते समय देखना शुभ माना जाता है:

घर से बाहर निकलते समय देखने वाली शुभ चीजें

सफेद बिल्ली: सफेद बिल्ली देखना सौभाग्य और समृद्धि का प्रतीक है। घर से निकलते समय बिल्ली का दिखना दिन की अच्छी शुरुआत का संकेत देता है, जिससे आपके प्रयासों में सफलता मिलती है।

पक्षी: पक्षियों को बहुत शुभ माना जाता है। अगर आप घर से निकलते समय कोई पक्षी उड़ता हुआ देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी। आपके सिर के ऊपर से उड़ता हुआ पक्षी महत्वपूर्ण लाभ का संकेत देता है।

साधु: साधु त्याग और संतोष का प्रतीक हैं। घर से निकलते समय किसी साधु को देखना मतलब है कि आप पूरे दिन शांति और संतोष का अनुभव करेंगे।

pc: TV9 Bharatvarsh

बच्चे: बच्चे मासूमियत और पवित्रता के प्रतीक हैं। घर से निकलते समय किसी मुस्कुराते हुए बच्चे को देखना आपके दिन की सकारात्मक शुरुआत का संकेत देता है।

गाय: हिंदू धर्म में गायों को पूजनीय माना जाता है। गाय, खास तौर पर बछड़े को दूध पिलाती गाय देखना इस बात का संकेत है कि आपका दिन बहुत शुभ रहेगा। घोड़े, हाथी या नेवले को देखना भी शुभ माना जाता है।

शंख या मंदिर की घंटियाँ: घर से निकलते समय शंख या मंदिर की घंटियों की आवाज़ सुनना बहुत शुभ माना जाता है। यह बताता है कि आपकी यात्रा सफल होगी।

पानी का बर्तन: पानी से भरा बर्तन या कंटेनर देखना एक अच्छा शगुन है, यह दर्शाता है कि आपके काम जल्दी पूरे होंगे।

pc: Zee News - India.Com

माला: शगुन के अनुसार घर से निकलते समय माला देखना इस बात का संकेत है कि आपके घर में जल्द ही कोई खुशी का कार्यक्रम होने वाला है।

अर्थी : आश्चर्यजनक रूप से, अर्थी ​​​​​​​देखना बहुत शुभ माना जाता है, यह आपके जीवन में सकारात्मक बदलावों का संकेत देता है।

मछली या हाथी: मछली या हाथी को देखना भी एक अच्छा संकेत माना जाता है। ज्योतिष में, दोनों को सौभाग्य के प्रतीक के रूप में देखा जाता है, यह दर्शाता है कि भाग्य आपका साथ देगा।

Related News