PC:Hindustan

सर्दियों में त्वचा का रूखा होना आम बात है। लेकिन कभी-कभी यह समस्या इतनी बढ़ जाती है कि त्वचा की बाहरी नमी के बावजूद भी रूखापन दूर नहीं होता है। यही हाल होठों का भी है। सर्दियों में होठों की दरारें ठीक न होने पर इस तेल को रोजाना नाभि पर लगाने से फायदा होता है। रोजाना इन 4 तरह के तेल को नाभि में लगाने से शरीर के अलग-अलग हिस्सों को फायदा होता है। ऐसा करने से फटी एड़ियां भी ठीक हो जाती हैं। रोजाना रात को सोने से पहले बेम्बी ऑयल लगाने से रूखी त्वचा से छुटकारा मिलता है। चाहे फटे होंठ हों या रूखी त्वचा या फटी एड़ियां, बेम्बी ऑयल लगाने से फायदा होता है। जानिए कौन सा तेल किस समस्या के लिए है फायदेमंद.

फटे होठों के लिए सरसों का तेल
अगर आप फटे होठों से परेशान हैं और लिप बाम आपके काम नहीं आ रहा है तो नाभि पर सरसों का तेल लगाएं। इस तेल को रोजाना नाभि पर लगाने से कुछ ही दिनों में होठों के फटने की समस्या पूरी तरह ठीक हो जाएगी।

फटी एड़ियों पर नारियल का तेल लगाएं
सूखी और फटी एड़ियों से पीड़ित। इसके अलावा अगर बच्चों की एड़ियां फट गई हैं और जल्दी ठीक नहीं हो रही हैं तो उन्हें हर रात सोने से पहले नारियल का तेल लगाएं। रोजाना नाभि पर नारियल का तेल लगाने से फटी एड़ियों से राहत मिलेगी।

PC: HerZindagi

रूखी त्वचा के लिए तिल का तेल लगाएं
अगर आपकी त्वचा और बाल रूखे हैं और आप इस समस्या से पीड़ित हैं तो तिल का तेल फायदेमंद है। यदि कई मॉइस्चराइज़र और तेल आपकी त्वचा और बालों के सूखेपन से राहत दिलाने में विफल रहते हैं, तो बिस्तर पर जाने से पहले हर रात बेम्बी पर तिल का तेल लगाएं। इससे बाल रेशमी और चमकदार होने के साथ-साथ त्वचा में भी चमक आएगी।

pc: OnlyMyHealth

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए जैतून का तेल लगाएं
रोजाना रात को सोने से पहले नाभि पर जैतून का तेल लगाने से आंखों की रोशनी बढ़ती है। त्वचा संबंधी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इस तेल को रोजाना नाभि पर लगाएं। कुछ ही दिनों में नतीजा दिखने लगेगा।

Related News