चिलचिलाती गर्मी से राहत देने के लिए मानसून ने दस्तक दे दी हैं और इस मौसम का आनंद लेने के लिए लोग घर से बाहर अपने दोस्तो और परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए बाहर घूमने जाने लगे हैं, ऐसे में कई लोग घूमने जाने के लिए फ्लाइट का चयन करते हैं, अगर आप भी पहली बार फ्लाइट यात्रा पर जा रहे हैं, तो अपना बैग पैक करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातें जान लेना ज़रूरी है। मशहूर हस्तियों के स्टाइलिश एयरपोर्ट लुक को अपनाना मज़ेदार है, लेकिन एक सहज यात्रा अनुभव के लिए फैशन और व्यावहारिकता के बीच संतुलन बनाना ज़रूरी है, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की आप कैसे आरामदायक यात्रा कर सकते हैं-

Google

1. आरामदायक, अच्छी तरह से फ़िट होने वाले कपड़े चुनें

विमान से यात्रा करते समय, आराम उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि स्टाइल। ऐसे कपड़े चुनें जो अच्छी तरह से फ़िट हों - न बहुत टाइट और न बहुत ढीले। बैगी पैंट, भारी जैकेट और लंबी स्कर्ट जैसे बड़े आकार के कपड़ों से बचें। इसके बजाय, अपने एयरपोर्ट अनुभव को सहज बनाने के लिए बिना ज़्यादा जेब वाले अच्छे से फ़िट होने वाले कपड़े चुनें।

Google

2. हेयर एक्सेसरीज़ को सिंपल रखें

एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मी आपसे कोई भी जटिल हेयरस्टाइल या एक्सेसरीज़ हटाने के लिए कह सकते हैं। इस परेशानी से बचने के लिए, अपने हेयरस्टाइल को सिंपल रखें।

3. आभूषण कम से कम पहनें

अपने पसंदीदा सामान को दिखाना आकर्षक लगता है, लेकिन बहुत ज़्यादा आभूषण पहनने से सुरक्षा चौकियों पर समस्याएँ हो सकती हैं। किसी भी परेशानी से बचने और सुरक्षा जांच प्रक्रिया के दौरान समय बचाने के लिए कम से कम आभूषण पहनें।

Google

4. धातु के घटकों वाले जूते न पहनें

एयरपोर्ट पर सुरक्षा जाँच पूरी तरह से होती है, खासकर जूतों के लिए, क्योंकि वे सामान छिपा सकते हैं। धातु के विवरण वाले जूते, हाई-टॉप स्नीकर्स या टखनों को ढकने वाले जूते से दूर रहें।

Related News