स्त्री हो या पुरूष उसे हर​ परिस्थितियों में अपनी सेहत का ध्यान रखना ही पड़ता है। सोते समय हर कोई यह ध्यान रखता है कि उसकी स्किन सुबह तक अच्छी रहे। कभी कभी अंडरगारमेंट्स की वजह से भी लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस स्टोरी में हम बात करने जा रहे हैं कि लड़कियों के अंडरगारेमेंट्स के बारे में, जिन पर महिलाएं अथवा लड़कियां बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं। जी हां, हम इशारा ब्रा की तरफ ही है।

यह कहने वाली बात नहीं है कि महिलाएं और लड़कियां निश्चित रूप से ब्रा पहनती हैं। बता दें कि कई महिलाएं दिनभर ब्रा पहनने के बाद रात में इस उतारकर सोती हैं। वहीं कुछ महिलाएं रात में खुद को सहज महसूस करने के लिए ब्रा पहनकर ही सोती हैं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि रात में ब्रा पहनकर सोना ठीक है अथवा नहीं।

सेहत के हिसाब से रात को ब्रा पहनकर सोने से मना किया जता है। हांलाकि विशेषज्ञों का मानना है कि रात को ब्रा पहनकर सोएं अथवा नहीं, इससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। हां, आप किस परिस्थिति में खदु को सहज महसूस रख सकती हैं, यह मायने रखता है। ब्रा पहनकर सोना अथवा उतारकर सोना, कभी कभी आपके ब्रेस्ट साइज पर भी निर्भर करता है। यदि आपके स्तन बड़े आकार के हैं, तो आप रात में निश्चिंत होकर ब्रा पहनकर सोएं।

ब्रा पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि ब्रा लाइट वेट और ढीली हो। रात को भूलकर भी टाइट ब्रा पहनकर नहीं सोना चाहिए। अगर आप दिन-रात टाइट ब्रा पहनी रहेंगी तो उस स्थान पर पिगमेंटेशन बढ़ जाता है, जहां इलास्‍टिक टाइट होती है। अगर आपके स्तर का आकार छोटा अथवा नॉर्मल है तो आप रात को ब्रा उतारकर सो सकती है। इससे आप सहज महसूस करती हैं।

Related News