इंटरनेट डेस्क. शॉपिंग करने का शौक हर किसी को होता है। इसमें पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में यह शौक ज्यादा देखने को मिलता है। आप अच्छी शॉपिंग और ज्यादा शॉपिंग जब ही कर पाते हैं जब चीजें आपके बजट में हो। आप भी कम बजट में अच्छी शॉपिंग और ज्यादा शॉपिंग करना चाहते हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे दिल्ली के उन बाजारों के बारे में जहां पर आप कम पैसों में ज्यादा से ज्यादा शॉपिंग कर सकते हैं। आइए जानते हैं दिल्ली में स्थित इन होलसेल मार्केट के बारे में विस्तार से -

* दिल्ली में स्थित लाजपत नगर मार्केट :

कम बजट में शॉपिंग करने के लिए दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट बहुत ही अच्छी जगह है यहां पर छोटे से लेकर बड़ी दुकानो मैं आपको सारा जरूरी सामान का आसानी से मिल जाएगा यहां पर थोक के कपड़े मिलते हैं। यह बाजार सुबह 11:00 बजे खुलता है और शाम को 9:00 बजे बंद होता है इस बाजार की छुट्टी सोमवार की रखी जाती है।

* दिल्ली में मौजूद सरोजिनी नगर :

सरोजिनी नगर मार्केट दिल्ली की हर महिला और पुरुष का सबसे फेवरेट मार्केट माना जाता है। यह बाजार काफी पुराने समय से लोगों की पसंद बना हुआ है। इस मार्केट के बारे में कहा जाता है कि आप यहां पर सस्ते कपड़ों से लेकर जूते चप्पल तक खरीद सकते हैं यह बाजार सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम को 10:00 बजे तक खुला रहता है।

* दिल्ली का चांदनी चौक बाजार :

दिल्ली में मौजूद चांदनी चौक बाजार की शॉपिंग के लिए बहुत फेमस है यहां पर आपको सस्ते दामों में आसानी से आकर्षित कपड़े मिल जाते हैं। शॉपिंग करने के शौकीन लोगों को दिल्ली में मौजूद चांदनी चौक की किनारी बाजार में जरूर जाना चाहिए। चांदनी चौक बाजार की चहल-पहल वाली गलियां मैं केवल लोगों को सस्ती चीजों के लिए आकर्षित करती है बल्कि आपको यहां पर कई प्रकार के कपड़े, दुपट्टे, लेंस और भी कई चीजें आसानी से मिल जाती है। यह बाजार रविवार के दिन बंद रहता है।

* दिल्ली का तिलक नगर भी है फेमस बाजार :

दिल्ली में स्थित तिलक नगर बाजार बहुत ही प्रसिद्ध बाजार है इस बाजार की दुकानों में आपको हर तरह के कपड़े आसानी से मिल जाएंगे कपड़ों के अलावा आपको यहां पर एक्सेसरीज़ भी आसानी से मिल जाएगी। इस बाजार में आपको हर बजट में कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। इस बाजार की छुट्टी बुधवार की होती है।

Related News