सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो आपको हैरान कर देगा। इस वीडियो में व्हेल अपनी बुद्धिमत्ता का प्रदर्शन करती है। यह वास्तव में एक प्रशंसा है। इस वीडियो में समुद्र तट या झील में तैरते व्हेल को स्पष्ट रूप से दिखाया गया है। व्हेल अपने आप में नशे में है। तभी दो लोग डॉकयार्ड पर पहुंचते हैं। उस समय व्हेल भी ऐश करती है। यह देखकर दोनों अपने मोबाइल पर तस्वीरें लेने लगते हैं। व्हेल भी दोनों की तस्वीर लेने में मदद करती दिख रही है। वह बाहर आती है और तस्वीर क्लिक करती है। व्हेल फिर आगे बढ़ती है।


दोनों लोग वहीं रहते हैं और अपने मोबाइलों की जांच करते हैं। तभी एक व्यक्ति का मोबाइल फोन झील में गिर जाता है। इसके बाद दोनों को अपनी गलती पर पछतावा होता है। उसी समय जब दोनों की आवाज सुनी जाती है, वेल फिर से लौटता है और मोबाइल पर गिरने वाली सांकेतिक भाषा को समझता है। वह फिर मोबाइल को पानी से बाहर निकालता है और व्यक्ति को देता है। इसे देखने वाला पहला व्यक्ति वेला है।


वीडियो को IFS अधिकारी सीतांशु पांडे ने अपने सोशल मीडिया ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। वीडियो को लिखने के समय के रूप में 300,000 बार देखा गया था और 30 लोगों द्वारा पसंद किया गया था जबकि कुछ लोगों ने टिप्पणियां भी की हैं जिसमें उन्होंने व्हेल की बहुत प्रशंसा की है। एक उपयोगकर्ता मूरी ने लिखा है कि चूंकि वेल्च अपने क्षेत्र में कचरा पसंद नहीं करेंगे इसलिए उन्होंने इसे वापस कर दिया।

Related News