IOS 10 या iOS 11 पर चलने वाले iPhone जल्द ही 24 अक्टूबर से WhatsApp को सपोर्ट करना बंद कर देंगे। पुराने iPhone उपयोगकर्ताओं को WhatsApp का उपयोग जारी रखने के लिए अपने हैंडसेट को iOS 12 या बाद के संस्करण में अपग्रेड करना होगा। यह iPhone 5 और iPhone 5c उपयोगकर्ताओं को नए iPhone मॉडल में अपग्रेड करने के लिए बाध्य कर सकता है। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि इस iPhone मॉडल को नए iOS बिल्ड में अपडेट करना मुश्किल है।

WABetaInfo की मई की रिपोर्ट के अनुसार, Apple जल्द ही iPhone 5 और iPhone 5c पर WhatsApp को सपोर्ट करना बंद कर देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp 24 अक्टूबर तक iOS 10 और iOS 11 के लिए सपोर्ट खत्म कर सकता है। iPhone 5 और iPhone 5c उपयोगकर्ताओं को हार्डवेयर अपग्रेड का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि iOS अपडेट इंस्टॉल करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है।

जो व्हाट्सएप को सपोर्ट करेगा। हालाँकि, iPhone 5s या बाद के मॉडल वाले उपयोगकर्ता iOS 12 में अपडेट कर सकते हैं और उनके पास WhatsApp समर्थन जारी रहेगा। व्हाट्सएप ने इस बदलाव को दर्शाने के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के पेज को अपडेट किया है। बेशक, व्हाट्सएप को चालू रखने के लिए iPhone उपयोगकर्ताओं को iOS 12 या नए में अपडेट करना होगा।

Related News