शाहरुख यानी किंग खान को हर कोई जानता है। किंग खान ने बॉलीवुड में अपने लिए कुछ अलग बनाया है। शाहरुख खान अपनी एक्टिंग से लेकर और भी कई चीजों में अव्वल हैं। इसके लिए शाहरुख को अपनी कोई पहचान बताने की जरूरत नहीं है। शाहरुख खान को छोटे बच्चे भी जानते हैं। किंग खान को उनके फैंस का भरपूर प्यार मिलता है।

शाहरुख अपने बिजी शेड्यूल में भी रोजाना वर्कआउट करते हैं। शाहरुख का एक दिन भी बिना वर्कआउट के नहीं जाता। वह अपनी फिटनेस को लेकर छोटी-छोटी बातों पर खास ध्यान देते हैं। शाहरुख ने अपने घर में एक जिम भी बनवाया है, जिससे वह अपने वर्कआउट को मिस नहीं करते हैं। किंग खान रोजाना एक घंटे वर्कआउट करते हैं। इसके अलावा स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, सस्पेंशन और वेट ट्रेनिंग जैसे व्यायाम भी रूटीन में किए जाते हैं।

एक इंटरव्यू में शाहरुख ने खुलासा किया कि वह अपने एब्स को बनाए रखने के लिए रोजाना 100 पुशअप और 60 पुलअप करते हैं। वर्कआउट सेशन के बाद शाहरुख हमेशा प्रोटीन शेक लेते हैं। इतने सारे पुशअप्स करना सेहत के लिए बेस्ट है। शाहरुख अपने रूटीन में करीब 10 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं।

इसके अलावा किंग खान फिट रहने के लिए वेट लिफ्टिंग, वाइब्रेटिंग, डंबल, कार्डियोवस्कुलर एक्सरसाइज भी करते हैं। बेली डांस कर किंग खान खुद को काफी फिट रखते हैं। किंग खान की तरह सभी के लिए भी हेल्दी डाइट का होना बेहद जरूरी है। वे अपनी दिनचर्या में प्रोटीन युक्त भोजन, वसा रहित दूध, त्वचा रहित चिकन, मछली, अंडे आदि को शामिल करते हैं।

Related News