लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों इस पूरी दुनिया में कई खूबसूरत जगह है, जिनको देखकर आम आदमी हैरत में पड़ जाते हैं। प्रकृति ने हमें कई खूबसूरत नदिया, तालाब, पेड़ पौधे, झरने और गुफाएं दी है जिनको देखकर हम हैरत में पड़ जाते हैं। आज हम आपको दुनिया के सबसे खूबसूरत तीन झरनो के बारे में बताने जा रहे हैं।

दोस्तों कनाडा के अल्बर्टा में स्थित कैमरॉन फॉल को दुनिया का सबसे खूबसूरत झरना माना जाता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जून के महीने में भारी बारिश होने पर झरने के पानी में एग्रीलाइट नामक एक पदार्थ मिल जाता है, जिसके बाद धूप में इसका पानी गुलाबी रंग की तरह चमकने लगता है जो इसे बेहद खूबसूरत और आकर्षक बनाता है।

दोस्तों तुर्की में स्थित पामुकक्ले वाटरफॉल दुनिया का दूसरा सबसे खूबसूरत झरना माना जाता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि करीब 8807 फीट लंबे और 1970 फीट चौडे इस झरने के ऊपर पत्थर का एक छतनुमा आकार बन जाता है, जो इसे बेहद खूबसूरत और आकर्षक बनाता है। इसे बाथिंग स्पॉट के नाम से भी पूरी दुनिया में जाना जाता है।

दोस्तों मॉरिशस में स्थित अंडरवाटर वाटरफॉल दुनिया का तीसरे नंबर का खूबसूरत झरना माना जाता है। दोस्तों इस खूबसूरत झरने को देखने पर ऐसा लगता है कि वह पानी के अंदर है, इसी कारण इसे अंडरवाटर वाटरफॉल कहा जाता हैं।

Related News