आंसू तरल पदार्थ होते हैं जो आंख की धुंधली नलियों से निकलते हैं और पानी और नमक के मिश्रण से बने होते हैं। यह आंख के लिए बहुत फायदेमंद है। यह आंख को सूखने से रोकता है और इसे साफ और कीटाणुरहित रखने में मदद करता है। जब आप पूजा करते हैं या मंदिर जाते हैं तो आप मन की अजीब शांति महसूस करते हैं, अक्सर जब हमारा मन दुखी या बेचैन होता है तो हम भगवान को याद करते हैं या ऐसी जगह जाने की कोशिश करते हैं। जहां लोग मन की शांति पा सकते हैं, यही कारण है कि कुछ लोग मंदिर जाना पसंद करते हैं, लेकिन जब हम वहां जाते हैं या जब हम भगवान की पूजा कर रहे होते हैं, तब हमें शांति क्यों महसूस होती है? आपकी आंखों से आंसू आ रहे हैं, इसके बारे में एक और रहस्य है, जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं, अगर आप कभी अपने प्रिय भगवान की पूजा करते हैं और उस समय आपकी आंखों से आंसू आते हैं। आइए जानते हैं कि इसका क्या मतलब है।

यदि भगवान की पूजा करते समय आंखों से आंसू आते हैं, तो इसका मतलब है कि भगवान की दिव्य शक्ति एक संकेत दे रही है, जब आप भगवान की पूजा करते हैं या उसका ध्यान करते हैं, आंखों से आंसू आते हैं। यह है कि भगवान आपको संकेत दे रहा है, यदि आप उन्हें समझते हैं, तो आपकी समस्याएं दूर हो सकती हैं, जब आप भगवान का ध्यान करते हैं, तो आपकी आंखों से आंसू निकल आएंगे, इसका मतलब है कि आपका भगवान और आपके साथ संपर्क द्वारा की गई पूजा भी सफल रही है, जिस तरह से भूख लगने पर दिल खाना चाहता है, उसी तरह जब पूजा पाठ करते समय आंखों से आंसू निकलते हैं, तो भगवान के साथ आपका संबंध खो जाता है।

हमारे आस-पास कई देवी-देवताओं के मंदिर हैं, जहां हमें जाना चाहिए, अगर आपको मन की शांति नहीं मिलती है, तो आप जिसकी पूजा करते हैं, उसके पास जाएं, अगर आपकी आंखों से आंसू निकलते हैं, तो आपको अपने पसंदीदा भगवान का मंदिर मिलेगा लेकिन, क्योंकि वह जगह आपके लिए सही है, शांति और शांति के लिए मन की शांति के लिए प्रार्थना करना आवश्यक है और भगवान की पूजा करते समय आपकी आंखों में आंसू आते हैं यानी आपकी पूजा सफल रही है। और भगवान आपसे नाराज हैं, अब आपकी सभी समस्याएं खत्म हो गई हैं, आपकी इच्छाएं पूरी होंगी।

Related News