देश में कोरोना के फिर से तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते लोग दोबारा लॉकडाउन की आशंका जताने लगे है, पिछले 24 घंटे में कोरोना सक्रमण के कुल करीब 26,291 मामले सामने आए हैं, महामारी की नई लहर से पांच राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु सबसे ज्यादा स्थिति खराब है। मध्य प्रदेश में भी हालत बेकाबू होते जा रहे हैं, यहां सोमवार को कोरोना संक्रमण के 797 नए मामले सामने आए, इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 2,69,391 हो गई।

गुजरात के सूरत शहर के स्कूलों में कोरोना संक्रमण के भयावह आंकड़े सामने आए हैं, 28 स्कूलों के 1613 बच्‍चों की जांच में 85 छात्र संक्रमित पाए गए। जिन स्कूलों में पांच या उससे अधिक छात्र संक्रमित पाए गए उन्हें तुरंत बंद करने का आदेश दे दिया गया, राज्य में हर दिन करीब 700 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं।

पंजाब में कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसके अलावा सभी सरकारी और और प्राइवेट स्कूलों में पहली से नौंवी और 11वीं कक्षा के छात्रों की प्रिपरेटरी लीव घोषित कर दी गई है, यानी छात्र अब घर पर रहकर ही परीक्षा की तैयारी करेंगे।


Related News