सावन के महीना में बरसात से मौसम सुहाना हो जाता हैं। लेकिन क्या आप जानते है बरसात का यह पानी जो कि ठंडक देने वाला होता हैं आपके जीवन की परेशानियों को भी आसानी से दूर कर सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको इन उपायों के बारे में बताने जा रहे है। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

- यदि कर्ज नहीं उतर पा रहा है तो बारिश का पानी एक बाल्टी में एकत्रित कर लें और उसमें दूध डालकर भगवान स्मरण करके पूरे सावन माह में इसी तरह स्नान कर लें। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपका कर्ज उतरने लगेगा।

- यदि कारोबार में घाटा हो रहा हो तो पीतल के बर्तन में वर्षा जल एकत्रित करके माता लक्ष्मी और विष्णुजी का एकादशी के दिन इस जल से अभिषेक करें। इससे व्यापारिक घाटा नहीं होगा और अच्‍छी इनकम होने लगेगी

- एक कटोरी में बारिश का पानी भरकर छत पर रखकर जब उस पानी को अच्छे से धूप लग जाए तो उस पानी को अपने ईष्‍टदेव का नाम लेकर आम के पत्तों पर छिड़क दें। इस उपाय से माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन की कमी दूर कर देती हैं।

इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं, https://journalindia.com/ इनकी पुष्टि नहीं करता है, इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें, इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद

Related News