हिंदू धर्म में सावन का महीना बहुत ही बड़ा माना जाता हैं, यह पूरा महीना भगवान शिव को समर्पित होता हैं, इस पूरे महीने शिव भक्त भोलेनाथ की पूजा करते हैं, व्रत करते हैं और आर्शिवाद पाने के लिए विभिन्न अनुष्ठान करते हैं, 22 जुलाई से शुरू होने वाला सावन 19 अगस्त को खत्म होगा, ऐसे में अगर आप शनि दोष और साढ़ेसाती से राहत पाना चाहते हैं, तो शिवलिंग करें इन चीजों से अभिषेक, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

सावन में शिवलिंग रुद्राभिषेक करना:

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए:

सावन के सोमवार को स्नान और ध्यान के बाद गंगाजल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग अभिषेक करें। अनुष्ठान के दौरान महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। ऐसा माना जाता है कि इस अभ्यास से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और उनका आशीर्वाद मिलता है, खासकर शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव को कम करने में।

Google

शनि दोष को कम करने के लिए:

सावन के दौरान, रोजाना स्नान और ध्यान के बाद, गंगाजल में बेलपत्र मिलाकर शिव मंदिर में शिवलिंग अभिषेक करें। इस अनुष्ठान के साथ शिव के पंचाक्षरी मंत्र का जाप करने से शनि दोष और साढ़ेसाती से राहत मिलती है।

आर्थिक बाधाओं को दूर करने के लिए:

आर्थिक कठिनाइयों को दूर करने के लिए सावन के दौरान रोजाना गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करें। ऐसा माना जाता है कि इस अभ्यास से समृद्धि आती है और आर्थिक बाधाएं दूर होती हैं।

Google

शनि दोष दूर करने के लिए:

सावन में गंगाजल में साबुत उड़द की दाल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करने से शनि दोष दूर होता है।

Related News