नमक नमकीन है। जिसका उपयोग खाने में किया जाता है। बिना नमक के खाने का स्वाद नहीं आता। बिना नमक का आप खाना नहीं खा सकते बल्कि जीवन को बेस्वाद पा सकते हैं। नमक न सिर्फ खाने के लिए उपयोगी है बल्कि जीवन में खुशियां भी लाता है। वास्तु के अनुसार नमक में अद्भुत शक्ति होती है, जो न सिर्फ हमारे खाने में बहुत उपयोगी है।

नमक घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है साथ ही हमें सुख-समृद्धि भी देता है। उदाहरण के लिए, यदि मन अशांत, चिंतित या बेचैन है, तो नमकीन पानी से स्नान करें। जिसके अलावा दोनों हाथों में साबुत नमक भरकर कुछ देर के लिए रख दें, फिर इसे वॉशबेसिन में डालकर बहा दें।

नमक रोग से मुक्ति पाने की रामबाण औषधि है। यदि कोई लंबी बीमारी से पीड़ित है तो नमक को कांच के बर्तन में रखना चाहिए। एक हफ्ते बाद नमक बदल दें और नमक को दोबारा रख दें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होगा। उसने किसी का नमक खाने से पहले सोचा: कभी भी किसी दुश्मन या पापी का नमक खुश रहने के लिए मत खाओ। हमेशा ध्यान रखें कि इनसे नमक न खाएं।

नमक गृह क्लेश को भी दूर करता है। शयनकक्ष के एक कोने में सेंधा नमक का टुकड़ा या खड़ा नमक रखने से सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। महीने के बाद इस टुकड़े को बदल दें और दूसरा नया टुकड़ा रख दें। इससे पति-पत्नी के बीच क्लेश नहीं होगा। धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए एक गिलास पानी लें और उसमें नमक मिलाकर घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें और उसके पीछे लाल बल्ब लगाएं। पानी और नमक बदलते रहें।

Related News