शरीर के लिए दूध का सेवन बहुत फायदेमंद होता है। यदि आप रात को सोने से पहले दूध पीते हैं तो आपके शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी फायदा होता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आप रात को दूध में केसर मिलाकर पीएंगे तो यह चमत्कारी फायदे देने लगेगा। आज हम आपको केसर मिलाकर दूध पीने के फायदे बताने जा रहे हैं। शादीशुदा पुरुषों के लिए रात के समय केसर वाला दूध पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं फायदे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, केसर काफी सेहतमंद होता है, इसलिए यह काफी महंगा आता है। इसका एक छोटा सा हिस्सा आपको कई फायदे दे सकता है। रात को केसर वाला दूध पीने से पुरुषों का यौन स्वास्थ्य बेहतर होता है और नसें मजबूत होने लगती हैं। जिसके साथ ही केसर वाला दूध मन को शांति और सुकून देता है और तनाव को कम करता है और पर्याप्त नींद देता है।

घर पर कैसे बनाएं केसर वाला दूध - बता दे की, सबसे पहले 20-25 बादाम को गर्म पानी में 4-5 घंटे के लिए भिगो दें। लगभग 4-5 घंटे के बाद बादाम के सारे छिलके निकाल कर मिक्सर ग्राइंडर में थोड़ा सा दूध, केसर और चीनी के साथ पीस लें। - जिसके बाद एक बर्तन में 1 लीटर दूध लें और उसे मध्यम आंच पर उबलने दें और फिर दूध में उबाल आने पर उसमें बादाम और केसर का पेस्ट डाल दें. अब दूध को धीमी आंच पर 20-25 मिनट तक उबालें। - जिसके बाद दूध में आधा चम्मच इलायची पाउडर डालकर गैस बंद कर दें अब इसमें थोड़ा और बादाम डालकर पी लें. यह है

Related News