चमकती त्वचा और खूबसूरत बाल पाने के लिए लड़कियां लाखों की बचत करती हैं। घरेलू उपचार उनके लिए सबसे अच्छा और सबसे किफायती तरीका रहा है। कई घरेलू नुस्खों से अपने चेहरे से लेकर बालों तक को बेहतरीन बना सकते हैं। त्वचा और बालों के लिए हल्दी और नारियल के अलावा चावल के पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है। चावल और चावल का पानी त्वचा को निखारने, चमकती त्वचा और बढ़ती उम्र को रोकने में मदद करता है। चावल का पानी कैसे बनाया जाता है और इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है?

चावल का पानी - बता दें कि, इसे बनाने के लिए 1 कप चावल लें. अब इसे 30 मिनट के लिए पानी में भिगो दें और फिर इस पानी का इस्तेमाल करें। चावल का पानी बनाने का दूसरा तरीका चावल पकाना है. आप पके हुए चावल के बचे हुए पानी का उपयोग कर सकते हैं। चावल का पानी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

ऐसे करें चावल के पानी का इस्तेमाल- इसे फेस टोनर के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। एलोवेरा जेल में चावल के पानी को मिलाकर सनबर्न को ठीक करने और टैनिंग को कम करने में मदद मिल सकती है। यह आपको धूप और एंटी-एजिंग से बचाएगा।

इसे फेस मास्क की तरह इस्तेमाल करें - इसे फेस मास्क की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको चमकदार त्वचा प्रदान करेंगे और हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करेंगे।

आइस क्यूब ट्रीटमेंट- आप चावल के पानी को आइस क्यूब ट्रे में डालकर फ्रीज कर सकते हैं। कुछ घंटों के बाद आप बर्फ को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। आपको मुंहासों, त्वचा के दाग-धब्बों को कम करने और आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

बालों की देखभाल- बालों के लिए आप चावल के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। वास्तव में, यह घुंघराले बालों का इलाज करने में मदद करता है।

Related News