Third party image reference

संतरा हमारे सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसका नियमित रूप से सेवन करने से सेहत के साथ साथ हमारी स्किन के लिए भी काफी लाभकारी होता है। आप संतरे के उपयोग से अपने चेहरे पर निखार ला सकते है । संतरे में भरपूर मात्रा में​ विटामिन सी पाया जाता है जो हमारे शरीर को हेल्दी रखने में मदद करता है। वहीं संतरे के रस में प्रचुर मात्रा में साइट्रिक एसिड पाया जाता है जो हमारे चेहरे के पिम्पल्स को दूर करता है और चेहरे को साफ रखता है।

Third party image reference

पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए आप नियमित रूप से संतरे का निकाल कर इसके रस को अपने चेहरे पर लगाए और कुछ समय के लिए अपने चेहरे पर लगा कर छोड दे और कुछ मिनटों बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले। इससे आपके ​चेहरे पर पिंपल्स की समस्या खत्म हो जाएगी। व​हीं आप अपने स्किन को चमकदार और ग्लो​इंग बनाना चाहती है तो उसके लिए दूध के साथ संतरे का इस्तेमाल करे। इसके लिए आप संतरे के छिलकों को दूध या दही में मिलाकर पीस ले और नियमित रूप से इसे अपने चेहरे पर लगाए।

Third party image reference

इस फेसपैक को नियमित रूप से लगाने से आपकी स्किन ग्लों करने लग जाएगी। वहीं यह फेसपैक हमें स्किन से जुडी कई तरह की समस्याओं से निजात दिलाता है। वहीं आप अपने​ ​डेड स्किन से छुटकारा पाना चाहते है तो इसके लिए भी आप संतरें के छिलकों का प्रयोग कर सकती है। इसके छिलकों के साथ शहद और मुल्तानी मिट्टी को मिला कर अपने चेहरे पर लगाए और कुछ देर तक लगा कर छोड दे और फिर पानी से चेहरे को साफ कर ले। इस तरीके से आप अपने डेड स्किन से छुटकारा पा सकते है।

Related News