रिलायंस इंडस्ट्रीज ने घोषणा की है कि उसकी सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने विटालिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड और उसके सहयोगियों, जो कि नेटमेड्स के रूप में जाना जाता है, में इक्विटी शेयरों का अधिकांश हिस्सा हासिल कर लिया है। कर दिया है। रिलायंस ने 620 करोड़ रुपये में यह समझौता किया है।

रिलायंस ने विटालिक में कुल 60 प्रतिशत शेयर खरीदे हैं। इसने अपनी सहायक कंपनियों त्रिसारा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड, नेटमेड्स मार्केट प्लेस लिमिटेड और दादा फार्मा डिस्ट्रिब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत भागीदारी खरीदी है।

रिलायंस रिटेल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि यह निवेश हमारी प्रतिज्ञा को पुष्ट करता है कि हम देश में सभी को डिजिटल पहुंच प्रदान कर सकें। रिलायंस रिटेल अब नेटमेड्स में भागीदारी के माध्यम से लोगों को अच्छी गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगा।

उसने कहा कि वह नेटमेड्स के कारोबार से बहुत प्रभावित थी, जिसने इतने कम समय में देश भर में अपनी सेवाएं शुरू कीं और भरोसा है कि रिलायंस के निवेश और साझेदारी के बाद इसकी वृद्धि में और तेजी आएगी। विटालिक और उसकी सहायक फार्मा वितरण बिक्री और समर्थन सेवाओं के व्यवसाय में है और 2015 से काम कर रहा है। इसकी सहायक कंपनियां ऑनलाइन फार्मेसी प्लेटफॉर्म 'नेटमेड्स' चलाती हैं। वे उपयोगकर्ताओं को फार्मासिस्ट से जोड़ते हैं और वैक्सीन की डोरस्टेप डिलीवरी करते हैं। दवा के साथ-साथ, यह पोषण और कल्याण उत्पादों को भी प्रदान करता है।

Related News