जयपुर।रिलेशनशिप में प्यार का रिश्ता बड़ा ही अनमोल और प्यार की मिठास से भरा होता है, जिसमें दोनों पार्टनर एक-दूसरे की बातों में खोए रहते हैं, एक-दूसरे के साथ अपने आने वाले भविष्य को लेकर कई सपने सजाते हैं। लेकिन इस प्यार के रिश्ते में जितनी खुशियां होती हैं, उतनी ही टकरार भी इसी रिश्ते में देखी जाती है। इस रिश्ते की शुरुआत के समय दोनों पार्टनर काफी खुश होते हैं और एक लंबा समय साथ में बिताकर शादी जैसे पवित्र बंधन में तक बंधते हैं। लेकिन शादी से पहले जो लोग रिलेशनशिप में होते हैं, उसमें कई बार रूठने-मनाने जैसी चीजें चलती रहती हैं। शायद इन्हीं चीजों के साथ ये रिश्ता आगे बढ़ता रहता है। वहीं, कई बार लोग अपने पार्टनर को खुश तो करना चाहते हैं, लेकिन उनकी समझ नहीं आता कि वो ऐसा क्या कर सकते हैं? अगर आप भी इसी उलझन में हैं, तो चलिए हम आपके पार्टनर को खुश करने के कुछ तरीकों के बारे में बताते हैं।

आप अपने पार्टनर की करें तारीफ—
तारीफ ऐसी चीज है, जो आपके पार्टनर को मिनटों में खुश कर सकती है। जब भी आपके पार्टनर कोई ड्रेस पहने, किसी पार्टी या किसी खास मौकों के लिए तैयार हों या फिर रोजाना भी आप उनको देखकर उनकी तारीफ कर सकते हैं और यकीन मानिए ऐसा करने से आपके पार्टनर काफी खुश होंगे। ये तरीका महिला पार्टनर पर ज्यादा काम करता है।

पार्टनर को खुश रखने के लिए गिफ्ट का ले सहारा—
हर कोई चाहता है कि उनका पार्टनर उन्हें उपहार दें। आप जब मिलने जा रहे हैं, तो कभी-कभी एक गुलाब का फूल ले जा सकते हैं, कभी उनकी पसंद का कोई उपहार उन्हें दे सकते हैं या फिर सरप्राइज गिफ्ट भी एक बेहतर विकल्प हो सकता है, जो आपके पार्टनर को खुश रखने में मदद कर सकता है।इससे आपके रिलेेशनशिप में मजबूत आयेगी और आपका प्यार हमेशा बढ़ता रहेंगा।

Related News