किसी भी रिश्ते में एक दूसरे पर भरोसा बहुत जरूरी होता है। बिना भरोसे के रिश्ते लंबे समय तक नहीं टिकते। खासतौर पर शादी के बाद कपल के लिए एक-दूसरे पर भरोसा करना बहुत जरूरी होता है। किसी भी रिश्ते को मजबूत करने के लिए एक-दूसरे से खुलकर बात करना बहुत जरूरी है। बेस्टलाइफ में प्रकाशित एक लेख में रिलेशनशिप एक्सपर्ट कैलिस्टो एडम्स का कहना है कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ सब कुछ खुले दिमाग से करते हैं तो आपके बीच विश्वास और भावनात्मक बॉन्डिंग बनती है।


दूसरी ओर, खुला संचार यह भी दर्शाता है कि आप अपने साथी के साथ कितने खुले और भरोसेमंद हो सकते हैं। ऐसे में जब पार्टनर धोखा देता है तो खुली बातचीत में कई तरह की दिक्कतें आती हैं। तो जानिए आपका चीटिंग पार्टनर किस तरह के सवालों का जवाब देने में झिझकता है।

सर्टिफाइड रिलेशनशिप थेरेपिस्ट रबी स्लोमो स्लैटकिन का कहना है कि अगर आपका पार्टनर आपसे कुछ छुपा रहा है या आपको धोखा दे रहा है तो वह आपसे अपना फोन छुपाएगा। उस स्थिति में, आप अपने साथी से कहते हैं, "क्या मुझे आपके फ़ोन का उपयोग करना चाहिए?" फिर इस समय वह हजार तरह के बहाने दिखाकर इस बात को नजरअंदाज कर देता है।

अगर आपका पार्टनर इस सवाल का पूरा जवाब देता है तो समझ लें कि कुछ तो अच्छा है लेकिन जब आप यह सवाल पूछते हैं और आपका पार्टनर झिझकते हुए जवाब देता है तो समझ लें कि दाल में कुछ अंधेरा है। क्योंकि यह जवाब देते समय धोखेबाज साथी को लगता है कि मैं झूठ बोल रहा हूं और सब कुछ पता चल जाएगा?

Related News